क्रिस मॉरिस ने तोड़ा युवराज सिंह का रिकॉर्ड, बने IPL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी

18
loading...

चेन्नई 18 फरवरी। दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस पर मिनी ऑक्शन में जमकर पैसों की बारिश हुई। 33 वर्षीय ऑलराउंडर को राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा। मॉरिस अब आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह का छह साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

बता दें कि मॉरिस को विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने इस बार नीलामी से पहले रिलीज किया था।इसके बाद मॉरिस ने 75 लाख रुपये अपनी बेस प्राइस रखी। उन्हें लेने के लिए मुंबई इंडियंस, राजस्थान और बैंगलोर के बीच में होड़ मची।

मैक्सवेल का बेस प्राइस 2 करोड़ रूपये था. आईपीएल 2020 के ऑक्शन में मैक्सवेल को पंजाब ने 10.75 करोड़ में खरीदा था. 2 करोड़ बेस प्राइस वाले ग्लेन मैक्सवेल को लेने के लिए सीएसके और आरसीबी में होड़ देखी गई, आखिर में आरसीबी ने 14.25 करोड़ में खरीदा. आईपीएल इतिहास के चौथे सबसे महंगे खिलाड़ी बने.

इसे भी पढ़िए :  सीएम योगी ने अधिकारियों को दिए निर्देश, पंचायत चुनाव और त्योहारों पर बरती जाए विशेष सतर्कता

इंग्लैंड के आल राउंडर मोईन अली भी काफी अच्छी खासी कीमत पर बिके जिन्हें चेन्नई सुपर किंग्स ने सात करोड़ में खरीदा. मैक्सवेल और मोईन दोनों का आधार मूल्य दो करोड़ रूपये था. वहीं आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को दिल्ली कैपिटल्स ने महज 2.20 करोड़ रूपये में खरीद लिया जो उनके आधार मूल्य से सिर्फ 20 लाख रूपये ही ज्यादा था। राजस्थान रॉयल्स ने स्मिथ को रिलीज किया था.

इसे भी पढ़िए :  इसरो ने लॉन्‍च किया साल का पहला मिशन, अंतरिक्ष में भेजी भगवद्गीता और PM मोदी की फोटो

कोलकाता नाइटराइडर्स ने मैक्सवेल पर बोली लगाने की शुरूआत की लेकिन अंत में चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच उन्हें लेने की होड़ लग गयी। जिसके बाद विराट कोहली की अगुआई वाली टीम ने 1.96 मिलियन डॉलर की बोली में उन्हें खरीदा.

पंजाब किंग्स ने पिछली नीलामी में मैक्सवेल को 10.75 करोड़ रूपये में खरीदा था लेकिन 2020 चरण के बाद इस 32 साल के खिलाड़ी को रिलीज कर दिया था जिन्होंने 13 मैचों में 15.42 के औसत से केवल 108 रन बनाये थे. मैक्सवेल ने 82 आईपीएल मैचों में 22.13 के औसत से 1505 रन बनाये हैं. नीलामी के पहले घंटे में जो खिलाड़ी नहीं बिक सके उनमें करूण नायर, एलेक्स हेल्स, जेसन रॉय, केदार जाधव और आरोन फिंच शामिल थे

इसे भी पढ़िए :  कब्ज की समस्या से हैं परेशान! तो आयुर्वेद में है इसका परफेक्ट इलाज

आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे क्रिकेटर
क्रिस मॉरिस, 16.25 करोड़, युवराज सिंह 16 करोड़ रूपये, पैट कमिंस, 15.5 करोड़, बेन स्टोक्स 14.5 करोड़ और मैक्सवेल को 14.24 करोड़ रूपये

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

16 + seventeen =