ऑनलाइन डेटिंग ऐप Bumble की CEO बनीं सबसे कम उम्र की महिला अरबपति

48
loading...

नई दिल्ली। ऑनलाइन डेटिंग ऐप Bumble की CEO और को- फाउंडर व्हिटनी वोल्फ हेर्ड सबसे कम उम्र की महिला अरबपति बन गईं हैं. डेटिंग ऐप Bumble के यूएस में सार्वजनिक होने के बाद, उनके नाम सबसे कम उम्र की महिला अरबपति बनने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. बता दें कि Bumble दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी ऑनलाइन डेटिंग कंपनी है. जिसमें व्हिटनी वोल्फ की लगभग 12 फीसदी हिस्सेदारी है. 31 साल की व्हिटनी वोल्फ ने दिन के अंत तक अपने नेटवर्थ में 1.5 बिलियन डॉलर की संपत्ति जमा कर ली.
वहीं, Bumble के शेयर IPO में 43 डॉलर प्रति शेयर की शुरुआती कीमत से बढ़कर 76 डॉलर प्रति शेयर के रेट पर पहुंच गए. व्हिटनी वोल्फ ने खुद ट्वीट कर बताया, कि ‘आज Bumble एक सार्वजनिक कंपनी बन गई है. यह संभव हुआ क्योंकि 1.7 बिलियन ब्रेव महिलाओं ने हमारे ऐप पर फर्स्ट मूव लिया. जिन्होंने बिजनेस वर्ल्ड के लिए हमारे लिए रास्ते खोले. आज के दिन को संभव बनाने के लिए सभी को शुक्रिया.’

इसे भी पढ़िए :  अच्छी खबर! 10 मार्च से फिर खुलेगा मुंबई एयरपोर्ट का टर्मिनल-1, डोमेस्टिक फ्लाइट्स होंगी शुरू

बता दें कि Whitney Wolfe Herd अपना डेटिंग ऐप बनाने से पहले पॉप्युलर डेटिंग ऐप Tinder में काम करती थी. वो Tinder ऐप की को-फाउंडर हुआ करती थीं. लेकिन, साल 2014 में उन्होंने Tinder ऐप को छोड़ दिया था और इसके बाद उन्होंने Bumble ऐप की स्थापना की. व्हिटनी का Tinder के पुराने बॉस के साथ विवाद हो गया. इसके बाद Whitney को Tinder के को-फाउंडर के पद से हटाने की धमकी दी गई. इस विवाद के बाद Whitney ने Tinder से इस्तीफा दे दिया था.

इसे भी पढ़िए :  किडनी स्टोन की समस्या है तो ये चीजें भूल से भी न खाएं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

thirteen − twelve =