YouTube ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के चैनल को किया एक हफ्ते के लिए सस्पेंड, नीतियों का किया था उल्लंघन

7
loading...

न्यूयॉर्क। youtube ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के चैनल को कम से कम एक सप्ताह के लिए निलंबित कर दिया है और उम्मीद लगाई जा सकती है कि इसे आगे भी सस्पेंड रखा जा सकता है। कंपनी ने मंगलवार शाम को कहा कि ट्रंप के चैनल द्वारा मंच की नीतियों का उल्लंघन किया गया है।

ट्रंप के चैनल पर हाल ही में एक वीडियो पोस्ट हुई थी, जिससे हिंसा भड़की थी। YouTube ने सीएनएन को बताया और कहा कि अब वह वीडियो हटा दिया गया है। हालांकि, YouTube ने ट्रंप पर लिए गए इस फैसले को लेकर अधिक जानकारी नहीं दी और कहा गया है कि एक सप्ताह के समय समाप्त होने के बाद, आगे निर्णय पर फिर से विचार होगा।

इसे भी पढ़िए :  अयोध्या विकास प्राधिकरण ही पास करेगा मस्जिद का नक्शा

बता दें कि YouTube एकमात्र ऐसा प्रमुख सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बचा था, जिसने ट्रंप को निलंबित नहीं किया था। इससे पहले फेसबुक ने ट्रंप के अकाउंट को अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर दिया था, जबकि ट्विटर ने ट्रंप पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है।

इसे भी पढ़िए :  मराठी बाहुल क्षेत्रों पर कर्नाटक और महाराष्ट्र सहमति से ले निर्णय

एक YouTube प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, सावधानीपूर्वक समीक्षा के बाद और हिंसा के लिए चल रही संभावनाओं के बारे में चिंताओं के प्रकाश में, हमने डोनाल्ड जे ट्रंप चैनल पर अपलोड की गई नई सामग्री को हटा दिया और हिंसा भड़काने के लिए हमारी नीतियों का उल्लंघन करने के लिए कार्रवाई जारी है। परिणामस्वरूप, हमने, चैनल पर अब नए वीडियो या लाइव स्ट्रीम को कम से कम सात दिनों तक अपलोड करने से रोका है, जिसे बढ़ाया जा सकता है.

इसे भी पढ़िए :  देवभूमि में मोटर कैरावैन से सैर कर सकेंगे सैलानी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 × 1 =