टी नटराजन बने एक ही दौरे पर तीनों फॉर्मेट में डेब्यू करने वाले पहले भारतीय

14
loading...

ब्रिस्बेन 15 जनवरी। ऑस्ट्रेलिया में नेट गेंदबाज के तौर पर आए तेज गेंदबाज थंगारासु नटराजन आज एक ही दौरे पर तीनों फॉर्मेट में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं. तमिलनाडु के इस 29 वर्षीय क्रिकेटर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और आखिरी टेस्ट में प्रमुख खिलाड़ियों के चोटिल होने के कारण प्लेइंग इलेवन में जगह मिली. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का निर्णायक मैच ब्रिस्बेन के गाबा में खेला जा रहा है. टी नटराजन ने ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर दो दिसंबर को कैनबरा में दूसरे वनडे मैच में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था. भारत ने वह मैच 13 रन से जीता था. नटराजन ने 10 ओवर में 70 रन देकर दो विकेट लिए थे. इसके बाद तीन मैचों की टी20 सीरीज में भी वह भारतीय टीम का हिस्सा थे, जिसमें उन्होंने छह विकेट लिए थे. भारत ने वह सीरीज 2-1 से जीती थी.

इसे भी पढ़िए :  प्रियंका चोपड़ा ने न्यूयॉर्क में खोला अपना रेस्टोरेंट, निक जोनस संग पूजा की तस्वीर वायरल

टी नटराजन की इस खास उपलब्धि पर आईसीसी ने ट्वीट किया, ”टेस्ट क्रिकेट में स्वागत है. थंगारासु नटराजन एक ही दौरे पर तीनों प्रारूपों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले पहले भारतीय बन गए हैं.”
बता दें कि टी नटराजन टेस्ट क्रिकेट में आने वाले इकलौते भारतीय है, जिहोंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट की लगातार 10 पारियों में कोई रन नहीं बनाया है. (टी नटराजन की पिछली 10 फर्स्ट क्लास पारियां- 0, 0*, 0*, 0, 0, 0, 0*, 0*, 0*, 0). वह मार्क रोबिनसन के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़न से सिर्फ तीन पारी दूर हैं. रोबिनसन ने 1990 में 12 पारियों में कोई रन नहीं बनाया था.
तमिलनाडु के इस गेंदबाज ने आईपीएल 2020 में 16 मैचों में 8.02 की इकोनॉमी से 16 विकेट लिए थे. टी नटराजन ने डेथ ओवरों में शानदार गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया है.

इसे भी पढ़िए :  स्कूल में छात्रा की मौत: प्रधानाध्यापक निलम्बित

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

five × two =