गाजीपुर डेयरी की झुग्गी बस्ती में लगी आग, 50 से ज्यादा घर जलकर राख

74
loading...

दिल्ली 23 जनवरी। पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर इलाके के डेरी फार्म स्थित झुग्गियों में आग लगने से हड़कम्प मच गया. सूचना पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं. बड़ी मुश्किल में आग पर काबू पाया जा सका. आग से करीब 50 से ज्यादा झुग्गियों के जलने की आशंका है. आग लगने के पीछे गैस लीक होने बताया जा रहा है. उधर झुग्गी में रहने वाले लोगों का कहना है कि आग में सबकुछ जलकर राख हो गया. घटना के मुताबिक पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर इलाके में बने डेयरी फार्म की झुग्गियों में आज दोपहर अचानक आग लग गई . जिसके बाद आनन-फानन में दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आधा दर्जन दमकल की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

इसे भी पढ़िए :  इस्लाम छोड़कर किन्नर छोटी बेगम बनीं ‘कल्याणी’, अब महामंडलेश्वर बन करेंगी हिंदू धर्म की रक्षा

स्थानीय लोगों के मुताबिक डेयरी फार्म में बनी झुग्गियों में एलपीजी गैस का इस्तेमाल कर कोई केमिकल बनाया जाता है. जिस समय केमिकल बनाया जा रहा था उसी समय एलपीजी सिलेंडर से गैस का रिसाव हुआ और आग लग गई. देखते ही देखते आग चारों तरफ फैल गई. आसपास बनी झुग्गियों में भी आग पहुंच गई जिससे लगभग 50 से भी ज्यादा झुग्गियां जलकर खाक हो गई. गनीमत यह रही कि हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.
अगर समय रहते आग पर काबू न पाया जाता तो हादसा भयानक रूप ले सकता था .बताया गौण है कि गाजीपुर के डेयरी फार्म में सैकड़ों झुग्गियां बनी हुई हैं, जिसमें सैकड़ों परिवार रहते हैं. 50 से भी ज्यादा झुग्गियां जलकर खाक हुई है. उनके परिवार वालों का रो- रो कर बुरा हाल है. फिलहाल दमकल ने बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया है. मौके पर पुलिस और नगर निगम की टीम पहुंच गई है. आग लगने के कारण और आग से हुए नुकसान का पता लगाया जा रहा है.

इसे भी पढ़िए :  2021 Royal Enfield Classic 350: नए मॉडल के फीचर्स का खुलासा, मिलेगा ट्रिपर नेविगेशन, जानें कीमत और लॉन्चिंग डिटेल्स

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

19 + three =