टीम इंडिया के फैन बने पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर, कामयाबी की असल वजह भी बताई

17
loading...

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया को उसी की धरती पर लगातार दो टेस्ट सीरीज हराकर इतिहास रचा है. टीम इंडिया की इस शानदार कामयाबी की सराहना पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में भी हो रही है. पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर जहीर अब्बास ने उस वजह को बयां करने की कोशिश की है जिसने मौजूदा समय में इंडिया को क्रिकेट की सबसे मजबूत टीम बनाया है. जहीर अब्बास का कहना है कि इंडिया ने अपने क्रिकेट ढांचे में जो निवेश किया है उसका नतीजा अब सामने आ रहा है.

इसे भी पढ़िए :  जयसूर्या से आगे निकली मिताली, तेंदुलकर के बाद यह कमाल करने वाली दूसरी क्रिकेटर बनीं

अब्बास ने कहा, ”देखो भारतीय टीम कहां तक आ गई. उन्होंने आस्ट्रेलिया में तीन साल में दूसरी बार सीरीज जीती. ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि भारत ने अपने क्रिकेट के ढांचे में पिछले एक दशक में काफी निवेश किया. उस कड़ी मेहनत का फल अब मिल रहा है.”

निशाने पर है पाकिस्तानी टीम
अब्बास ने पाकिस्तान क्रिकेट के पतन की आलोचना करते हुए कहा कि सफलता की कुंजी सिर्फ कड़ी मेहनत है. उन्होंने कहा, ”क्रिकेट में मेरा हमेशा मानना रहा है कि सबसे अहम बात यह है कि कोई खिलाड़ी कितनी मेहनत कर रहा है और कितना समय खेल को दे रहा है. किसी भी कोचिंग या सलाह से आप आला दर्जे के खिलाड़ी नहीं बन सकते जब तक कि खुद मेहनत ना करें.”

इसे भी पढ़िए :  भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा की शानदार वापसी, तोड़ा अपना ही राष्ट्रीय रिकाॅर्ड

एशिया के ब्रैडमेन कहे जाने वाले अब्बास ने कहा कि भारत की आस्ट्रेलिया में जीत इसलिये भी अहम है क्योंकि वह विराट कोहली और कई सीनियर खिलाड़ियों के बिना मिली. उन्होंने पाकिस्तानी क्रिकेटरों से भी अपने खेल पर और मेहनत करने को कहा.

इसे भी पढ़िए :  भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा की शानदार वापसी, तोड़ा अपना ही राष्ट्रीय रिकाॅर्ड

बता दें कि हाल ही पाकिस्तानी टीम का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है. न्यूजीलैंड दौरे पर पाकिस्तान को टेस्ट सीरीज में 2-0 से करारी हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद पाकिस्तानी टीम के कोच मिस्बाह उल हक निशाने पर हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

1 × two =