कैनबरा में रविंद्र जडेजा ने तोड़ा महेंद्र सिंह धोनी का रेकॉर्ड, टी20 में नंबर-7 पर सर्वश्रेष्ठ स्कोर

35
loading...

नई दिल्ली 4 दिसंबर। भारतीय ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने कैनबरा में सीरीज के पहले टी20 मैच में शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने तूफानी अंदाज में खेलते हुए 23 गेंदों पर 44 रन बनाए और नाबाद लौटे। इस दौरान उन्होंने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के एक भारतीय रेकॉर्ड को तोड़ दिया।

कैनबरा के मनुका ओवल में 7वें नंबर पर बल्लेबाजी को उतरे जडेजा ने 23 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में 5 चौके और 1 छक्का लगाया। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई पेसर जोश हेजलवुड के पारी के 19वें ओवर की चौथी गेंद पर सिक्स लगाया और फिर अगली दोनों गेंदों पर चौके जड़े।जडेजा इसी के साथ नंबर 7 पर बल्लेबाजी करते हुए टी20 इंटरनैशनल में सर्वश्रेष्ठ स्कोर करने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए। उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी के रेकॉर्ड को तोड़ा जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ साल 2012 में वानखेड़े में 18 गेंदों पर 38 रन बनाए थे।

इसे भी पढ़िए :  युवक ने ससुराल के घर पर पेट्रोल डालकर लगा दी आग, पत्नी सहित सात झुलसे

ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में टॉस जीता और पहले फील्डिंग का फैसला किया। भारतीय टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 161 रन बनाए। ओपनर लोकेश राहुल ने 40 गेंदों पर 5 चौकों और 1 छक्के की मदद से 51 रन बनाए। उनके अलावा रविंद्र जडेजा ने नाबाद 44 और संजू सैमसन ने 23 रन का योगदान दिया। ऑस्ट्रेलिया के पेसर हेनरिक्स ने 4 ओवर में 22 रन देकर सर्वाधिक 3 विकेट झटके जबकि मिशेल स्टार्क ने 2 विकेट लिए।

इसे भी पढ़िए :  मंगलुरु हवाई अड्डे पर 1.09 करोड़ का सोना जब्त, दो गिरफ्तार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eleven − two =