चेहरे के दाग-धब्बे छुपाने के लिए कंसीलर है बेस्ट, जानें कैसे करें इसका सही इस्तेमाल

138
loading...

नई दिल्ली। बेदाग निखार तो हर लड़की की चाहत होती है। लेकिन जरूरी नहीं कि सबकी स्किन एक जैसी हो। मुंहासे और एक्ने चेहरे पर दाग-धब्बे छोड़ जाते हैं। लेकिन इन सबकी वजह से अपना आत्मविश्वास कम करने की जरूरत नही है। आजकल मार्केट में मिलने वाले कंसीलर के सही इस्तेमाल से इन दाग-धब्बों को आसानी से छुपाया जा सकता है। आगे की स्लाइड में जानिए कैसे करें इसका सही इस्तेमाल।

जरूरी है सही कंसीलर
त्वचा पर होने वाले अलग धब्बों के लिए अलग तरीके का कंसीलर आता है। जिसका सही इस्तेमाल ही फ्लॉलेस त्वचा देगा। गलत तरीके से कंसीलर के इस्तेमाल से आप मेकअप को लेकर शर्मिंदगी उठा सकती है।
पीच शेड
पीच शेड के कंसीलर का इस्तेमाल धूप से होने वाली टैनिंग और एजिंग को छुपाने के लिए किया जाता है। वहीं आंखों के नीचे होने वाले नीले घेरे में पीच शेड के कंसीलर का इस्तेमाल करना चाहिए।
ग्रीन टोन कंसीलर
ग्रीन टोन कंसीलर का इस्तेमाल चेहरे के लाल धब्बों को छिपाने के लिए किया जाता है।
यलो टोन कंसीलर
इस कलर के कंसीलर को ज्यादातर ल़ड़कियां जानती हैं। यलो टोन के कंसीलर से पिग्मेंटेशन और लाल-काले धब्बों को छुपाने में मदद मिलती है।

इसे भी पढ़िए :  कबड्डी मैच के दौरान ही खिलाड़ी को आया हार्ट अटैक, वायरल हुआ मौत का लाइव वीडियो

मार्केट में कई तरह के कंसीलर आते हैं। जिनमें से अपनी स्किन टाइप के अनुसार ही कंसीलर खरीदना चाहिए। जैसे स्टिक या पेंसिल वाला कंसीलर ड्राई स्किन के लिए सही होता है। तो वहीं क्रीम वाला कंसीलर ऑयली स्किन के लिए, जबकि जिनकी स्किन नॉर्मल कैटेगरी की हो वो लिक्विड कंसीलर का इस्तेमाल आसानी से कर सकते हैं।

इसे भी पढ़िए :  रोहिताश्व अग्रवाल के काम करने पर लगाई गई रोक

सबसे पहले क्या लगाएं कंसीलर या फाउंडेशन
कंसीलर को स्किन पर अप्लाई करने से पहले जरूरी है कि स्किन पर एक लेयर फाउंडेशन की लगाएं। उसके बाद कंसीलर लगाने से ये आसानी से त्वचा पर फैलकर लगेगा और ज्यादा कवरेज लेगा।

इसे भी पढ़िए :  हत्या, आत्महत्या और दुर्घटनाएं ! आखिर यह हो क्या रहा है, समाज और हमें सोचना होगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

1 × 5 =