बड़ी डकैती: मुंबई के जूलरी शोरूम से 8 करोड़ का सोना 60 हजार कैश चोरी 

249
loading...

मुंबई 31 दिसंबर। मुंबई के बोईसर में 25 साल पुराने एक जूलरी शोरूम में गत दिवस आठ करोड़ कीमत के गहने और 60,000 रुपये कैश चोरी हो गए। चोरी का पता शोरूम में लगे सीसीटीवी कैमरे से हुआ, जिसमें सुरक्षा गार्ड सहित चार लोग नजर आए। चित्रालय में स्थित मंगलम ज्वेलर्स ग्राउंड और फर्स्ट फ्लोर पर है। यहां पर गत दिवस  जब शोरूम खोला गया तो जूलरी चोरी हो चुकी थी। सब हैरान थे, क्योंकि शोरूम का ताला नहीं तोड़ गया था। मालिक ने जब पहली मंजिल पर जाकर देखा तो पता चला कि शोरूम और इससे सटे कंप्यूटर सेंटर की एक दुकान की कॉमन दीवार में होल किया गया था।

5 दिसंबर को जॉइन की थी गार्ड की नौकरी
सीसीटीवी फुटेज में गार्ड और तीन लोग चोरी करते हुए नजर आए। यह गार्ड नेपाल का रहने वाला था और इसी महीने की 5 तारीख को शोरूम में तैनात किया गया था। बोईसर एमआईडीसी पुलिस ने कहा कि शोरूम के मालिक ने उसका अनिवार्य पुलिस सत्यापन नहीं कराया था।

सीसीटीवी में कैद हुई पूरी चोरी
सीसीटीवी फुटेज में दिखा कि लगभग 2.30 बजे दूसरी मंजिल पर कंप्यूटर की दुकान की दीवार में ड्रिल किया गया। ड्रिल करने के बाद बड़ा छेद करके चार लोग शोरूम की दूसरी मंजिल में आए। यहां से 14 किलोग्राम वजन के सोने के गहने ले गए। वरिष्ठ निरीक्षक प्रदीप कस्बे ने बताया कि मंगलवार को बिक्री के बाद शोरूम में लगभग 60,000 रुपये रखे गए थे। बुधवार को इन्हें बैंक में जमा करवाया जाना था। चोर यह कैश भी चुरा ले गए।

नेपाली लोगों से पुलिस कर रही पूछताछ
पुलिस ने बताया कि नेपाल भागने वाले गार्ड को ट्रैक करने के लिए एक टीम बनाई गई है। नेपाल से आए कुछ गार्डों से पूछताछ की जा रही है। पता चला है कि गार्ड ही मुख्य आरोपी है। वह शोरूम में नौकरी करने से पहले बोईसर में एक औद्योगिक इकाई में काम करता था। चोरों के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

fourteen − five =