गाड़ी की सीट पर रखे थे 5 लाख, बंदर ने मारा झपट्टा, पेड़ पर चढ़कर लुटाए 500-500 के नोट

233
loading...

आगरा 15 दिसंबर।  मंकी डे के दिन आगरा में एक दिलचस्प घटना हुई है। यहां की बाह तहसील में एक बंदर ने पहले तो गाड़ी की पिछली सीट पर रखे नोटों पर झपट्टा मारा। इसके बाद बंदर ने पेड़ पर चढ़कर पांच-पांच सौ रुपये के नोटों की बारिश शुरू कर दी। अचानक नीचे नोट गिरते देखकर लोगों में लूट की होड़ मच गई। जब तक नोटों के मालिक को जानकारी हुई तब तक लोग वहां से रफूचक्कर हो चुके थे।

अचानक हुई इस घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने इस मामले में किसी तरह की कानूनी कार्रवाई से इनकार कर दिया। फिलहाल तहसील में नोटों की बारिश पूरे शहर में चर्चा का विषय बनी हुई है। बाह तहसील के जैतपुर निवासी राकेश बैनामा कराने आए थे। उन्होंने बैनामे के दौरान देने के लिए गाड़ी की पिछली सीट पर बैग में 5 लाख रुपये रखे थे। तहसील में गाड़ी खड़ी करने के दौरान गाड़ी का शीशा खुला छोड़ना उन्हें महंगा पड़ गया। अचानक बंदर गाड़ी में रखे पांच लाख रुपये में से 50 हजार की गड्डी लेकर पेड़ पर चढ़ गया।

इसे भी पढ़िए :  PM मोदी सोमनाथ ट्रस्ट के नए अध्यक्ष बने, अमित शाह समेत 6 लोग हैं ट्रस्टी

बंदर ने इसके बाद गड्डी खोलकर सारे नोट नीचे फेंक दिए। पेड़ से नोटों की बारिश होते देखकर तहसील परिसर में भगदड़ मच गई। लोग नोट लूटने में जुट गए। तहसील परिसर से वापस आने पर राकेश को इस घटना की जानकारी हुई। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन कोई केस नहीं दर्ज हुआ है। यह घटना इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है।

इसे भी पढ़िए :  अदालत के आदेश पर 12 पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज 

आपको बता दें कि ताजनगरी में बंदरों का आतंक चरम पर है। यहां बंदर कई बार हत्या की वारदात को अंजाम दे चुके हैं। कई बार बंदरों के आतंक से घायल हुए लोग आज तक ठीक नहीं हो पाए हैं। इससे पहले छीपीटोला स्थित स्टेट बैंक से ढाई लाख रुपये लेकर निकले व्यापारी से बंदर बैग छीनकर भागा था। अभी उसका कोई सुराग नहीं लग पाया है। बंदरों के आतंक से बचने के लिए लंगूरों का इस्तेमाल आगरा में प्रचलित है। कई थानों में पुलिसकर्मी अपनी तरफ से खर्च कर लंगूर रखवाते हैं। आगरा के ज्यादातर होटलों में भी लंगूर को रखा जाता है। प्रशासन ने दो करोड़ की लागत से बंदरों की नसबंदी के लिए प्रॉजेक्ट शुरू किया था लेकिन अधिकारी बदलने के बाद मामला ठंडे बस्ते में चल रहा है।

इसे भी पढ़िए :  हॉलीवुड की तर्ज पर बनेगी उत्तर प्रदेश की फिल्म सिटी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

13 − 3 =