TVS मोटर कंपनी ने भारतीय बाज़ार के लिए ट्रेडमार्क किया फिएरो 125 नाम

23
loading...

नई दिल्ली। भारत की सबसे बड़ी दो-पहिया वाहन निर्माताओं में एक TVS Motor Company ने फेओनिक्स 125 बंद होने के बाद अबतक 125 Cc Segment में अपने पांव नहीं पसारे हैं. कंपनी के बाइक लाइन-अप में 110 CC से 150 सीसी सेगमेंट की बीच की जगह खाली है और अब कंपनी इस जगह पर नई मोटरसाइकिल फिट करने का Plan बना रही है. हालिया रिपोर्ट में सामने आया है कि TVS ने भारतीय बाज़ार के लिए फिएरो 125 नाम trademark किया है. Motorcycle में दिलचस्पी रखने वालों को शायद यह नाम याद होगा, क्योंकि कंपनी लगभग दो दशक या कहें तो 20 साल पहले बाज़ार में TVS फिएरो और फिएरो एफ2 बेचती थी, यह मोटरसाइकिल कंपनी उस समय सुज़ुकी के साथ साझेदारी में तैयार की थी. संभावना जताई जा रही है कि TVS बाज़ार में दोबारा 125 सीसी इंजन के साथ फिएरो नाम की वापसी करने वाली है.

इसे भी पढ़िए :  वकील की जरूरत नहीं, खुद करा सकेंगे दाखिल खारिज

फिलहाल 125 CC Motorcycle segment में बजाज पल्सर 125, होंडा एसपी 125 और Hero Glamor 125 का बाज़ार में मुकाबला हो रहा है. होंडा शाइन इस बाज़ार में भारत की सबसे ज़्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिल है. अबतक इस बात पर कोई इशारा नहीं मिला है कि TVS 125 CC की नई Motorcycle पर काम कर रही है, इसके अलावा नए उत्पाद का कोई स्पाय फोटो भी नज़र नहीं आया है. कंपनी ने पहले फिएरो नाम से स्पोर्टी 150 Cc motorcycle launch की थी, ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि TVS नई फिएरो लॉन्च कर सकती है जो बेहतर फीचर्स और पैनी Design के साथ आएगी जैसे कि एनटॉर्क 125 है.

इसे भी पढ़िए :  चेहरे के दाग-धब्बे छुपाने के लिए कंसीलर है बेस्ट, जानें कैसे करें इसका सही इस्तेमाल

125 CC Models की बात करें तो TVS ने हाल में Entork 125 Supersquad Edition Indian Market में लॉन्च किया है. TVS एनटॉर्क 125 सुपरस्क्वाड तीन रंगों – कॉम्बैट ब्लू, इनवेंसिबल रैड और स्टेल्थ ब्लैक में पेश किया गया है जो कैप्टन अमेरिका, आयरन मैन और ब्लैक पैंथर से प्रेरित हैं. ये सुपरहीरो मार्वल की अवेंजर के हैं और TVS के साथ डिज़्नी इंडिया की साझेदारी के परिणाम स्वरूप नए मॉडल पेश किए गए हैं. एनटॉर्क 125 SuperSquad Edition की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत रु 77,865 है.

इसे भी पढ़िए :  आगामी गर्मियों में सभी जिले होंगे ट्रिपिंग फ्री: ऊर्जा मंत्री

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 × two =