16 साल के बाद पाकिस्तान में इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने जाएगी ये टीम

8
loading...

नई दिल्ली। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने आज इस बात की पुष्टि की है कि इंग्लैंड की पुरुष टीम 16 साल के बाद पाकिस्तान का पहला दौरा करेगी। पाकिस्तान के दौरे पर इंग्लैंड की टीम अक्टूबर 2021 में जाएगी। England की Team 12 October को कराची पहुंचेगी और दोनों टीमें सीरीज के बाद आइसीसी मेंस टी20 विश्व कप के लिए 16 अक्टूबर को भारत के लिए प्रस्थान करेंगी।

ईसीबी ने जनवरी 2021 में एक छोटे दौरे के लिए पीसीबी द्वारा पिछले महीने के निमंत्रण के बाद मंगलवार शाम को दौरे की पुष्टि की। मेजबान पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच 14 और 15 October 2021 को कराची में दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जाएंगे। इंग्लैंड ने आखिरी बार 2005 में पाकिस्तान का दौरा किया, जब उन्होंने तीन टेस्ट और पांच एक वनडे मैच खेले थे। 2012 और 2015 में दोनों टीमों के बीच सीरीज संयुक्त अरब अमीरात में खेली गई थी।

इसे भी पढ़िए :  मास्क नहीं पहनने पर करनी होगी कोरोना केंद्र पर सामुदायिक सेवा, गुजरात हाईकोर्ट का आदेश

ईसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टॉम हैरिसन ने कहा है, “यह घोषणा करने की एक वास्तविक खुशी है कि इंग्लैंड की टीम अक्टूबर 2021 में पाकिस्तान में खेलेगी और वही टीम भारत में T20 World Cup खेलेगी। 2005 के बाद यह पहली बार होगा जब इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी। जैसा कि इस समर सीजन में प्रदर्शित किया गया था, पीसीबी और ईसीबी के साथ हमारे मजबूत संबंध हैं और भावुक क्रिकेट प्रशंसकों के इस अद्भुत राष्ट्र के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करने में अपनी भूमिका निभाने में हमें खुशी है।”

इसे भी पढ़िए :  आदित्य नारायण की शादी की रस्में शुरू, तिलक सेरेमनी का फोटोज वायरल

वहीं, पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने कहा, “मुझे यह पुष्टि करते हुए खुशी हो रही है कि इंग्लैंड की टीम अक्टूबर 2021 में दो टी 20 मैच खेलने के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी। यह 16 साल में पाकिस्तान का पहला दौरा होगा, जो टेस्ट और सीमित ओवरों की क्रिकेट के लिए दरवाजा खोलेगा।”

इसे भी पढ़िए :  मध्य प्रदेश में 31 दिसंबर तक बंद रहेंगे स्कूल- कॉलेज, ऑनलाइन ही होगी पढ़ाई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three × four =