Skin Care Tips: सुबह उठने की ये आदतें आपको दे सकती हैं ग्लोइंग स्किन

9
loading...

आप सुबह सबसे पहले क्या करते हैं? वैसे आजकल ज्यादातर लोग सुबह उठकर सबसे पहले अपना मोबाइल चेक करते हैं. हमें यकीन है कि आप में से ज्यादातर लोगों की यही आदत होगी. लेकिन, यह आदत आपकी त्वचा के लिए अच्छी नहीं है. यह न केवल आपकी आंखों को बल्कि आपके चेहरे की मांसपेशियों को भी तनाव देता है, जिससे आपको त्वचा की उम्र बढ़ने के संकेतों और फाइन लाइंस और झुर्रियों की समस्या का सामना करना पड़ता है. बता दें कि आपकी सुबह की आदतों का आपकी त्वचा पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ता है. हर लड़की चाहती है कि उसकी स्किन ग्लो करे. लेकिन, इसके लिए आपको अपनी कुछ आदतों में सुधार लाना होगा और कुछ आदतों को पूरी तरह से अपनाना होगा. ध्यान रखिए कि आपके जागने के बाद के पहले दो घंटे न केवल आपके स्वास्थ्य बल्कि आपकी त्वचा के लिए भी महत्वपूर्ण हैं….

इसे भी पढ़िए :  प्रेम विवाह के लिए यमुनानगर के मुस्लिम युवक ने बदला धर्म, बना हिंदू, अब सेफ हाउस छोड़ा

1.एक गिलास पानी पिएं
यह एक ऐसी आदत है जिसका पालन सभी SkinCare के दीवाने करते हैं. खाली पेट एक ग्लास पानी पीने से आपकी त्वचा में निखार आता है. जैसे ही आप उठते हैं, एक गिलास पानी पीते हैं. यह आपके System से विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालने और आपकी त्वचा में एक प्राकृतिक चमक जोड़ने में मदद करता है. वास्तव में चमकदार, निखरी और मुलायम त्वचा पाने के लिए न केवल सुबह बल्कि हर दिन आपको कम से कम 3-4 लीटर पानी पीना चाहिए.

2.पसीना बहाएं
दमकती त्वचा पाने के लिए कभी अपना Workout skip न करें. हफ्ते में 4-5 बार, कम से कम 30 Minute का Workout रूटीन करें. व्यायाम आपके शरीर में रक्त परिसंचरण में सुधार करता है और आपके हृदय की गति को बढ़ाता है. यह त्वचा में कोलेजन उत्पादन में सुधार करता है, जिससे आपको चमकदार और यंग स्किन मिलती है.

इसे भी पढ़िए :  फरार IPS अधिकारी मणिलाल पाटीदार पर 25 हजार का इनाम घोषित, सिपाही अरूण यादव पर भी शिकंजा

3.CTM रूटीन करें
एक बेहतरीनMorning skincare routine glowing skin का Secret है. अगर आप स्किनकेयर प्रोडक्ट्स का ज्यादा इस्तेमाल नहीं करते तो भी आपको बेसिक स्किनकेयर रूटीन के लिए CTM (Cleansing, Toning & Moisturizing) रूटीन का पालन जरूर करना चाहिए. इन तीन स्टेप्स में आपको कुछ मिनटों का ही समय लगेगा, लेकिन आपकी त्वचा में अच्छा बदलाव लाते हैं. एक जेंटल क्लीन्ज़र से शुरू करें. अपने Cleanser को खरीदते समय, अपनी त्वचा के प्रकार को ध्यान में रखें. क्लींजर के बाद, त्वचा पर टोनर लगाने के लिए एक कॉटन पैड का उपयोग करें. यह क्लींजर द्वारा छोड़ी गई गंदगी और जमी हुई गंदगी को खींचने में मदद करता है. और अंत में मॉइस्चराइज करें. यह आसान रूटीन आपकी त्वचा के स्वास्थ्य को बनाए रखने और आपकी त्वचा में एक प्राकृतिक चमक बनाने में मदद करता है.

इसे भी पढ़िए :  Bihar Rajya Sabha Election: सुशील मोदी के खिलाफ चिराग पासवान की मां को उतारने की तैयारी में RJD!

इस रूटीन के सा कम से कम 30 के एसपीएफ युक्त सनस्क्रीन लगाना और हफ्ते में दो बार त्वचा को एक्सफोलिएट करना न भूलें. और इसके साथ ही ग्लोइंग स्किन के लिए आपकी सुबह की दिनचर्या पूरी हो जाती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

14 + eleven =