प्रदेश के कानून मंत्री ब्रजेश पाठक बने वीएफआइ के एसोसिएट वाइस प्रेसीडेंट और सुनील नामित सदस्य

10
loading...

कानपुर, 23 नबंवर। उत्तर प्रदेश वालीबॉल एसोसिएशन के अध्यक्ष व प्रदेश के कानून मंत्री ब्रजेश पाठक को वालीबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया ने अपना एसोसिएट वाइस प्रेसीडेंट नियुक्त किया। यह जानकारी भारतीय वालीबॉल महासंघ के कोषाध्यक्ष सुनील कुमार तिवारी ने दी। उन्होंने बताया कि वीएफआइ ने वालीबॉल खेल को बढ़ावा देने की मंशा से एशियन वालीबॉल फेडेरशन के जोनल एक्सक्यूटिव वाइस प्रेसीडेंट रामावतार सिंह जाखड को महासंघ का सीइओ बनाया। कोरोना संक्रमण के चलते वेबिनार के जरिए नव निर्वाचित कार्यकारिणी की पहली बैठक का गठन किया गया। इसमें महासंघ ने भारतीय वालीबॉल लीग कराने का निर्णय लिया है, जिसकी योजना लगभग बनाई जा चुकी है। इसके लिए फेडरेशन ने 14 सदस्यीय कमेटी का गठन भी कर दिया है।

इसे भी पढ़िए :  सीएम योगी ने जारी किया खिचड़ी मेले का डाक टिकट और विशेष आवरण

शहर के खिलाडिय़ों ने जताई खुशी

यह लीग वर्ष 2021 में भारत में ही आयोजित कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश के खिलाडिय़ों का राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दिनों-दिन प्रदर्शन निखरता जा रहा है। इसके लिए बनी कमेटी में उत्तर प्रदेश वालीबॉल एसोसिएशन के महासचिव व भारतीय वालीबॉल महासंघ के नव निर्वाचित कोषाध्यक्ष सुनील कुमार तिवारी को नामित सदस्य बनाया गया।

इसे भी पढ़िए :  ट्विटर ने 70,000 से ज्यादा अकाउंट्स किए निलंबित, कैपिटल हिंसा से जुड़ा कंटेंट कर रहे थे शेयर

प्रदेश एसोसिएशन से ब्रजेश पाठक और सुनील कुमार तिवारी की जिम्मेदारी बढ़ाए जाने पर शहर के खिलाडिय़ों ने खुशी व्यक्त की। आपको बतातें चले की उप्र वालीबॉल टीम ने पिछले सीजन में संपन्न हुए खेलों इंडिया में स्वर्ण पदक हासिल कर प्रदेश का मान बढ़ाया था। इसके साथ ही राष्ट्रीय स्तर पर हुई प्रतियोगिता में चयनित होने वाली टीम में शहर के खिलाडिय़ों का प्रदर्शन काबिले ए तारीफ रहा। जो खिलाडिय़ों को वालीबॉल खेल से जोड़ रहा है।

इसे भी पढ़िए :  दिल्ली में बर्ड फ्लू ने दी दस्तक, MCD ने बुलाई अहम बैठक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

3 + two =