RML के निदेशक एके त्रिपाठी ने दिया इस्तीफा, सामने आई बड़ी वजह

7
loading...

लखनऊ 22 नबंवर। राजधानी लखनऊ के प्रतिष्ठित मेडिकल कॉलेज राम मनोहर लोहिया इंस्टीट्यूट के निदेशक एके त्रिपाठी ने दोबारा जॉइनिंग के एक ही हफ्ते में इस्तीफा दे दिया. मुख्यमंत्री योगी की फटकार व भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस के सख्त रुख पर फटकार के बाद अपर मुख्य सचिव चिकित्सा शिक्षा रजनीश दुबे ने आनन फानन में डॉ त्रिपाठी का दवाब में इस्तीफा दिलवाकर तत्काल प्रभाव से राजभवन पहुंचाया. जहां राज्यपाल ने इस्तीफा मंजूर कर लिया. प्रोफेसर त्रिपाठी इस्तीफे के पीछे व्यक्तिगत व पारिवारिक कारणों को वजह बता रहे हैं.

इसे भी पढ़िए :  IND vs AUS 2nd ODI: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने हासिल किया ये नया मुकाम

जिसके बाद राज्यपाल ने गत दिवस उनका इस्तीफा मंजूर भी कर लिया. प्रोफेसर डॉक्टर एके त्रिपाठी ने 14 नवंबर को दीपावली के दिन दोबारा डायरेक्टर का पद संभाला गया था. प्रोफेसर एके त्रिपाठी पर नियुक्तियों में अनियमितताएं बरतने और अस्पताल में व्यवस्थाएं दुरुस्त न रखने का आरोप है. उनकी जगह पूर्व कार्यवाहक निदेशक प्रो नुज़हत हुसैन को निदेशक का चार्ज दिया गया था.

इसे भी पढ़िए :  जातिविहीन समाज की स्थापना में नितिन गडकरी का बयान है महत्वपूर्ण

संतकबीर नगर के सांसद ने की थी शिकायत
प्रोफेसर एके त्रिपाठी के खिलाफ संतकबीर नगर के सांसद प्रवीण कुमार निषाद ने पत्र लिखकर शिकायत की थी. उन्होंने राज्यपाल, मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिखकर प्रोफेसर एके त्रिपाठी पर नियुक्तियों में अनियमितताएं बरतने का गंभीर आरोप लगाया था. उन्होंने इस पूरे मामले पर प्रोफेसर त्रिपाठी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की भी मांग की थी. इसी शिकायती पत्र के बाद सीएम ने मामले का संज्ञान लिया और प्रोफेसर त्रिपाठी के खिलाफ ये कार्रवाई की गई है.

इसे भी पढ़िए :  यूपी में आज शाम से 48 घंटे का ड्राई डे, बेचते या खरीदते मिले शराब और बीयर तो होगी कड़ी कार्रवाई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

3 × 1 =