पत्रिका की समीक्षा, न्यू इंडिया समाचार पत्रिका में मौजूद है पठनीय जानकारियां

22
loading...

देश में वैसे तो अनेकों मासिक पाक्षिक साप्ताहिक त्रैमासिक पत्रिका नियमित और उच्चस्तरीय रूप से खूब निकल रही है लेकिन ब्यूरो आॅफ आउटरीच एंड कम्युनिकेशन, सूचना भवन द्वितीय तल नई दिल्ली द्वारा कुलदीप सिंह धतवालिया प्रधान महानिदेशक पत्र सूचना कार्यालय नई दिल्ली द्वारा संपादक के रूप में प्रकाशित 40 पृष्ठों की कलर पत्रिका न्यू इंडिया समाचार का वर्ष एक का नवां अंक पढ़ने को मिला यह अपने आप में पठनीय है। गलेच आर्ट कागज पर संतोष कुमार विभोर शर्मा सत्येन्द्र प्रकाश के सहयोग से जेके आॅफ सेट ग्राफिप्स प्राईवेट लिमिटेड से प्रकाशित पत्रिका में मौजूद समाचार पठनीय है और फोटो आर्कषक अवलोकन करने लायक है। कुलदीप सिंह धतवालिया का संपादकीय ग्रामीण कहावत मन चंगा तो कटौती में गंगा के समान कम शब्दों में परिपूर्ण नजर आता है जिसमें समझने और समझाने लायक हर बात समाहित की गई है। गांव के शब्लंबन से राष्ट्र निर्माण की राह समाचार सार स्पेशल रिपोर्ट अटल सुरंग हर घर का सपना फैलेगशिप योजना लोकल ग्लोबल आवरण कथा निर्यात मेडिकल रक्षा इस त्यौहार पर आप भी बांटे खुशियां कोरोना से जंग हर दिवाली देश के जवानों के संग ग्लोबल हब बनेगा भारत विज्ञान पूर्व उत्तर बन रहा है देश के विकास का इंजन निर्मल अवरील गंगा रक्षा क्षेत्र मेरी संपत्ति मेरा हक योजना की क्यूं पड़ी जरूरत परंपरा तोड़ने के साहस से मिली राह तथा समाचार पत्रों की कटिंग संकलन के साथ ही तथ्य परख सबके हित की जानकारियों से युक्त सामग्री से काफी कुछ जानकारी और ज्ञान प्राप्त हुई और पता चला कि सही मायनों में हमारी सरकार जनहित में क्या क्या कर रही है। कुल मिलाकर यह कहा जा सकता है कि बड़े बड़े विज्ञापन छपवाने से जो जानकारी आम आदमी को नहीं मिल पाती है वो जहां तक यह न्यू इंडिया पत्रिका पहुंची उनको प्राप्त हुई। पत्रिका का पहला दूसरा और अंतिम पृष्ठ आर्कषक और नैयना

इसे भी पढ़िए :  पराली जलाने पर रोक नलगाने पर आठ डीसीओ से जवाब तलब

अभिराम कई जानकारियों से युक्त नजर आया इसके संपादक कुलदीप सिंह धतवालिया और उनके सहयोगी सलाहकार संपादक संतोष कुमार सहायक सलाहकार विभोर शर्मा प्रकाशक और मुद्रक सत्येन्द्र प्रकाश डिजाईनर श्याम शंकर तिवारी आवरण फोटो विजय कुमार आदि सभी को टीम भावना से अच्छे प्रकाशन के लिए बधाई।
(समीक्षकः अंकित सिंह विश्नोई पूर्व सदस्य मजीठिया बोर्ड यूपी चेयरमैन आॅन लाईन न्यूज चैनल ताजा खबर डाॅट काॅम मेरठ रिपोर्ट डाॅट काॅम)

इसे भी पढ़िए :  मास्क नहीं पहनने पर करनी होगी कोरोना केंद्र पर सामुदायिक सेवा, गुजरात हाईकोर्ट का आदेश

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four × four =