भारत में Skoda और Volkswagen की 4 धांसू कारें जल्द होंगी लॉन्च, इनसे होगा मुकाबला

43
loading...

नई दिल्ली 22 नबंवर। Skoda और Volkswagen भारत में लेटेस्ट और मिक्स्ड टेक्नॉलजी से लैस 4 धांसू कारें लॉन्च करने जा रही है। दोनों के संयुक्त प्रयास से लॉन्च होने वाली इन कारों के नाम Volkswagen Taigun, Skoda Vision In, Volkswagen Vento और Skoda Rapid है। ये कारें सेडान और एसयूवी सेगमेंट की हैं और अगले साल तक भारत में लॉन्च कर दी जाएंगी। आइए, जानते हैं इन चारों कारों की संभावित कीमत और लॉन्च डेट के साथ फीचर्स समेत पूरी जानकारी।

Skoda Vision In
स्कोडा इंडिया अपनी धांसू मिड साइज एसयूवी को अगले साल अप्रैल से लेकर जून तक के महीने में लॉन्च कर सकती है और इसकी संभावित कीमत 9-15 लाख रुपये के बीच हो सकती है। इस एसयूवी की खूबियों की बात करें तो इसे लोकल MQB AO IN प्लैटफॉर्म पर डिवेलप किया गया है। स्कोडा इस कार को 2 इंजन ऑप्शन के साथ लॉन्च कर सकती है, जो कि 1.0L Turbocharged petrol और 1.5L Turbocharged Petrol है। 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन 110 बीएचपी की पावर जेनरेट करता है और यह 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ है। वहीं 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन 148 बीएचपी की पावर जेनरेट करता है और यह 7 स्पीड गियरबॉक्स के साथ है।

इसे भी पढ़िए :  जातिविहीन समाज की स्थापना में नितिन गडकरी का बयान है महत्वपूर्ण

Volkswagen Taigun
फॉक्सवैगन टाइगुन का लंबे समय से इंतजार है। मिड साइज एसयूवी सेगमेंट की यह धांसू कार अगले साल जुलाई से सितंबर महीने के दौरान लॉन्च की जा सकती है। इस कार की संभावित कीमत 10-15 लाख रुपये तक हो सकती है और यह भारत में ह्युंदै क्रेटा और किआ सेल्टॉस जैसी कारों से मुकाबला करेगी। स्कोडा विजन इन जैसे प्लैटफॉर्म पर ही तैयार फॉक्सवैगन टाइगुन में इंजन और गियरबॉक्स ऑप्शन भी सेम रखा गया है। इस कार के कॉन्सेप्ट वर्जन में 19 इंच की व्हील और प्रोडक्शन मॉडल में 17 इंच की व्हील लगी है।

इसे भी पढ़िए :  Bihar Rajya Sabha Election: सुशील मोदी के खिलाफ चिराग पासवान की मां को उतारने की तैयारी में RJD!

All New Skoda Rapid
स्कोडा अगले साल मार्च में नई स्कोडा रैपिड लॉन्च करने जा रही है। इस कार की संभावित कीमत 8 लाख से 13 लाख रुपये तक हो सकती है। इस कार की टक्कर होंडा सिटी, ह्युंदै वर्ना और मारुति सियाज जैसी सेडान कारों से होगी। स्कोडा रैपिड की खूबियों की बात करें तो इसे स्कोडा विजन इन की तरह ही MQB AO IN प्लैटफॉर्म पर डिवेलप किया गया है और इसमें 1.0 लीटर 3 सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च किया जाएगा। इसका इंजन 110 बीएचपी की पावर और 200 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है। इसे 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन भी है।

इसे भी पढ़िए :  Virat Kohli ने किए ODI में अपने 60 अर्धशतक पूरे

Next Volkswagen Vento
फॉक्सवैग वेन्टो का नया वर्जन अगले साल लॉन्च करेगी, जिसे लोकल MQB AO IN प्लैटफॉर्म पर डिवेलप किया गया है। यह कार Volkswagen Virtus सेडान की तर्ज कर तैयार की गई है। इसके इंजन की बात करें तो इसमें 1.0 लीटर 3 सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च किया जाएगा, जो 110bhp की पावर और 175Nm टॉर्क जेनरेट कर सकता है। इसे 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ लॉन्च किए जाने की खबर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

1 × 4 =