कन्याओं की इज्जत से खेलने वालों का ‘राम नाम सत्य’ हो जाएगा: लव जेहाद पर CM योगी

5
loading...

लखनऊ: Uttar Pradesh में तेजी से बढ़ते Love Jihad के मामले को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री Yogi Adityanath ने इसके खिलाफ कड़े प्रभावी कानून बनाने का ऐलान किया है. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा, ‘संभल जाएं–कन्याओं की इज्जत से खेलने वालों का राम नाम सत्य हो जाएगा.’

CM Yogi Adityanath ने अधिकारियों से ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए हैं. आपको बता दें कि हाल के कुछ दिनों में बदांयू, मेरठ, खीरी, कानपुर में लव जेहाद के मामलों ने तूल पकड़ लिया है. यहां पिछले दिनों लड़कियों को प्रेमजाल में फंसाने की बातें सामने आई हैं. बीते दिनों कानपुर के बर्रा-6 की युवती ने सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल कर धर्म परिवर्तन कर अपनी मर्जी से निकाह करने की बात कही थी.

इसे भी पढ़िए :  बरेली में लव जिहाद का पहला मुकदमा दर्ज, धर्म परिवर्तन कर निकाह करने का बना रहा था दबाव

हर जिले में Networking की तरह फैला है लव जेहाद
विश्व हिन्दू परिषद के क्षेत्र प्रसार प्रमुख भोलेन्द्र ने बताया कि लव जेहाद के मामले उत्तर प्रदेश के हर जिले में नेटवर्किंग के रूप में काम कर रहे हैं. इसके बाकायदा एजेंटे हैं. लखीमपुर और कानुपर की घटना उजागर हुई है. गरीब तपके और ग्रामीणों को इसमें Target किया जाता है. पुलिस प्रशासन ने कहा था, पुलिस महिला हिंसा मामले में संवेदनशीलता के साथ काम कर रही है. इन्टरफेथ बातों पर विषेश ध्यान दिया जा रहा है. जहां से रिपोर्ट आ रही है, उसे विशेष रूप से देखा जा रहा है. सभी जगह मेरिट के आधार पर काम होता है.

इसे भी पढ़िए :  दुनिया का सबसे महंगा हैंडबैग लॉन्च, इसकी कीमत जान उड़ जाएंगें होश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

six + 17 =