चार नवंबर से होगी महिला टी-20 चैलेंज की शुरुआत, मिताली-मंधाना-हरमनप्रीत संभालेंगी टीमों की कमान

10
loading...

महिला टी-20 चैलेंज क्रिकेट टूर्नामेंट की शुरुआत संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में चार नवंबर से होगी। इस टूर्नामेंट में अनुभवी मिताली राज, सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना और अपने आक्रामक तेवरों के लिए मशहूर हरमनप्रीत कौर को क्रमश: वेलोसिटी, ट्रेलब्लेजर्स और सुपरनोवाज टीम की कमान सौंपी गई है।

उद्घाटन मैच चार नवंबर को
इस टूर्नामेंट का उद्घाटन मैच चार नवंबर को पिछले साल फाइनल में पहुंचने वाले सुपरनोवाज और वेलोसिटी के बीच खेला जाएगा। टूर्नामेंट में कुल चार मैच होंगे और फाइनल नौ नवंबर को होगा। सभी मैच भारतीय समयानुसार शाम साढ़े सात बजे से शुरू होंगे। महिला टी-20 चैलेंज इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के प्लेऑफ के दौरान खेला जाता है।

इसे भी पढ़िए :  जौनपुर के डीआईओएस प्रवीण मणि त्रिपाठी की कोरोना संक्रमण के चलते मौत

विदेशों की कुछ शीर्ष खिलाड़ी भी हिस्सा लेंगी
इसमें भारत की चोटी की खिलाड़ियों के अलावा विदेशों की कुछ शीर्ष खिलाड़ी भी हिस्सा लेंगी। इनमें वेस्टइंडीज की डींड्रा डोटिन, इंग्लैंड की डेनियली वाइट और सोफी एक्लेस्टोन भी शामिल हैं। बीसीसीआई ने विज्ञप्ति में कहा, ‘भारतीय महिला क्रिकेट की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के अलावा इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, वेस्टइंडीज, बांग्लादेश और न्यूजीलैंड की कुछ प्रमुख खिलाड़ी भी चार मैचों के इस टूर्नामेंट में भाग लेंगी।’

सौरव गांगुली ने दिया था आश्वासन
इस बार टूर्नामेंट में थाईलैंड की एक खिलाड़ी नथाकन चैथम भी खेलती हुई दिखेंगी। उन्होंने महिला टी-20 विश्व कप में अपने देश की तरफ से पहला अर्धशतक जड़कर क्रिकेट जगत का ध्यान अपनी तरफ खींचा था। कोविड-19 महामारी के कारण इस टूर्नामेंट के आयोजन पर सवालिया निशान लग गया था लेकिन बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने आश्वासन दिया था कि आईपीएल प्लेऑफ के दौरान यह प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी।

इसे भी पढ़िए :  अनुराग कश्यप पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली पायल घोष अठावले की पार्टी RPI में हुईं शामिल

खिलाड़ी 22 अक्तूबर को यूएई रवाना हो सकती हैं
भारत की लगभग 30 खिलाड़ियों को तीन टीमों की इस प्रतियोगिता के लिए मुंबई में इकट्ठा होने के लिए कहा गया है। खिलाड़ी एक सप्ताह से अधिक समय तक पृथकवास पर रहेंगी और इस दौरान उनका कई बार परीक्षण किया जाएगा। खिलाड़ी 22 अक्तूबर को यूएई रवाना हो सकती हैं, जहां उन्हें आईपीएल टीमों की तरह छह दिन तक पृथकवास पर रहना होगा। इसके बाद वे जैव सुरक्षित वातावरण में प्रवेश करेंगी।

इसे भी पढ़िए :  2042 में शुरू होगा जेवर एयरपोर्ट के दूसरे चरण का निर्माण कार्य

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eleven + fourteen =