अब अमेजन से बुक कर सकेंगे ट्रेन की टिकट, साथ में मिलेंगे कई फायदें

28
loading...

नई दिल्ली 8 अक्टूबर। बहुत जल्द आप अमेजन.इन के जरिए ट्रेन की टिकट बुक कर सकेंगे. इस सुविधा के लिए अमेजन इंडिया और IRCTC के बीच साझेदारी हुई है. यानी अब आप सीधे अमेजन के बेवसाइट पर जाकर रिजर्वेशन करा पाएंगे.

10% की कैशबैक ऑफर

अमेजन अपने बेवसाइट पर टिकट रिजर्वेशन कराने पर पहली ट्रेन टिकट बुकिंग पर 10 फीसदी कैशबैक देगी जो कि 100 रुपए तक है. वहीं, प्राइम मेंबर्स को 12 फीसदी कैशबैक मिलेगा. कैशबैक ऑफर सीमित अवधि के लिए मान्य है. नए फीचर के तहत शुरुआती अवधि के लिए कंपनी ने सर्विस व पेमेंट गेटवे ट्रांजेक्शन चार्जेस से छूट दी है. बता दें कि यह एक लिमिटेड पीरियड ऑफर होगा. अमेजन का ट्रेन टिकट बुकिंग फीचर एंड्रॉयड व आईओएस दोनों तरह के ऐप यूजर्स के​ लिए उपलब्ध है.

इसे भी पढ़िए :  कबाड़ी वाले का सपना हुआ साकार, बेटे अरविंद ने हासिल किये NEET में 620 अंक

ट्रेन की सीट, कोटा समेत अन्य जानकारी

अमेजन पे पर एक अन्य ट्रेवल कैटेगरी को जोड़ा गया है, जहां ग्राहकों के लिए फ्लाइट, बस और ट्रेन टिकट की बुकिंग के लिए वन-स्टॉप-शॉप की पेशकश की जाती है. यहां से टिकट बुक करने पर आपको इसी ऐप पर पीएनआर स्टेट्स चेकिंग, लाइव ट्रेन ट्रैकिंग, टिकट डाउनलोडिंग, कैंसलिंग की सुविधा भी मिलेंगी. वहीं, अमेजन पे से पेमेंट करने वाले ग्राहकों को टिकट कैंसिल होने पर तत्काल रिफंड मिलेगा. बता दें कि अमेजन ऐप पर अमेजन पे टैब में ट्रैवल कैटेगरी के तहत फ्लाइट, बस और ट्रेन टिकट बुकिंग फीचर मौजूद है.

इसे भी पढ़िए :  नारी अगर सोच ले तो असंभव कुछ नहीं है

एक बार में कर 6 लोगों की बुकिंग कर सकेंगे

अमेजन के प्लेटफॉर्म पर आप एक बार में 6 लोगों के लिए ट्रेन टिकट बुक कर सकेंगे. तत्काल टिकट बुकिंग के मामले में एक ट्रांजेक्शन में 4 लोगों के लिए टिकट बुक की जा सकती है.

इसे भी पढ़िए :  भारत में पहली बार हाईकोर्ट की सुनवाई हुई लाइव, यूट्यूब पर किया गया प्रसारण

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

twenty + 7 =