अब प्रयागराज संगम में स्नान के लिए श्रद्धालुओं को देना होगा प्रवेश शुल्क

23
loading...

प्रयागराज 18 अक्टूबर। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में अब संगम में स्नान करने के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं को कीमत अदा करनी होगी. छावनी परिषद ने बैरियर लगाकर चार पहिया वाहनों से प्रवेश शुल्क वसूलने का निर्णय लिया है. इसके लिए छावनी परिषद ने गत दिवस टेंडर जारी किया है. इसके तहत प्रवेश शुल्क लेने के बाद श्रद्धालुओं को पार्किंग की सुविधा भी दी जाएगी.

आय में होगा इजाफा

इसे भी पढ़िए :  ज्वैलर ने 7801 हीरे जड़ बनाई नायाब अंगूठी, गिनीज बुक में नाम दर्ज

गौरतलब है कि छावनी परिषद बोर्ड की बैठक में ही संगम क्षेत्र में बैरियर लगाने को लेकर निर्णय लिया गया था. छावनी परिषद ने अपनी आय बढ़ाने के लिए ये फैसला लिया था. जिसके बाद अब टेंडर जारी किया गया है. छावनी परिषद की ओर से बड़े हनुमान मंदिर और रामघाट चौराहे पर बैरियर लगाया जाएगा. चार पहिया वाहनों में सवार लोग यहां प्रवेश शुल्क देने के बाद ही आगे जा पाएंगे. छावनी परिषद को उम्मीद है कि आगामी माघ मेले एवं स्नान के अन्य दिनों में इससे अच्छी आमदनी होगी. बता दें छावनी परिषद पूर्व में भी संगम पर पार्किंग शुल्क वसूल चुका है.

इसे भी पढ़िए :  SBI ने बदल दिए ATM से Cash Withdrawal के नियम, जानिए क्या हुआ बदलाव

लाखों की संख्या में पहुंचते हैं श्रद्धालु
बता दें हर साल संगम की रेती पर लगने वाले माघ मेले में लाखों की संख्या में श्रद्धालु स्नान करने के लिए पहुंचते हैं. अगले साल जनवरी में लगने वाले माघ मेले के लिए भी प्रशासन की तरफ से मंजूरी दे दी गई है. जिसके बाद छावनी परिषद को लगता है कि प्रवेश शुल्क से उसके आय में इजाफा होगा.

इसे भी पढ़िए :  बसपा के कई दिग्गज नेता की समाजवादी पार्टी में हुई वापसी, अखिलेश यादव ने कई मुद्दों पर सरकार को घेरा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

ten + seventeen =