फेस्टिवल सीजन में ऑनलाइन शॉपिंग से पहले जान लें ये बात, होगा ज्यादा फायदा

27
loading...

नई दिल्ली 19 अक्टूबर। फेस्टिव सीजन में ई-कॉमर्स कंपनीयां लोगों को शॉपिंग के लिए तरह-तरह के प्रलोभन दे रही हैं. ये कंपनियां प्रॉडक्ट पर छूट से लेकर, कैश बैक और नो कॉस्ट ईएमआई तक का ऑफर दे रही हैं. ऐसे में हम आपकों ऑनलाइन शॉपिग के बारे में कुछ जरूरी बातें बता रहें है. यदि आप इसे फॉलो करेंगे तो आपका फायादा हो सकता है.
कोई भी प्रॉडक्ट खरीदनें से पहले उसकी कीमत कई जगह करें चेक- आप mysmartprice.com, compareraja.in और buyhatke.com जैसी वेबसाइट पर जाकर प्रॉडक्ट की कीमत का जांच कर सकतें है. इसके साथ ही आप प्रॉडक्ट की कीमत लोकल बाजार में जाकर भी चेक कर सकते हैं.

इसे भी पढ़िए :  एमएलसी चुनाव में इन सबसे सबक लेंगे युवा

ऑनलाइन शॉपिग से पहले डिस्काउंट का अकाउंट समझें – ऑनलाइन शॉपिंग के दौरान कंपनियां किसी खास बैंक के डेबिट या क्रेडिट कार्ड से खरीदारी करने पर डिस्काउंट देती है. लेकिन उसकी भी एक सीमा होती है. मान लीजिए कोई कंपनी किसी प्रॉडक्ट पर क्रेडिट कार्ड से खरीददारी करने पर 10 प्रतिशत डिस्टकाउंट दे रही है लेकिन अधिकतम डिस्काउंट 1 हजार रुपये ही है ऐसे में आप यदि 20 हजार का कोई प्रॉडक्ट खरीदतें है तो आपको उस पर 2 हजार की छूट की जगह केवल 1 हजार रुपये की ही छूट मिलेंगी.

इसे भी पढ़िए :  एचडीएफसी बैंक पर सख्त RBI, नए क्रेडिट कार्ड जारी करने पर रोक

ऑनलाइन शॉपिंग में उलझाता है कैशबैक – कैशबैक ऑफर अक्स खरीदारी करते समय उलझाता है कई कंपनियां कैशबैक ऑफर के प्राइस को कस्टमर के अकाउंट में न डालकर अपनी ही कंपनी के वॉलेट अकाउंट में डालती है.
बारीख पर जरूरी बातें इनका रखे ध्यान – किसी वेबसाइट पर शॉपिग करने से पहले आप उसके URL को जरुर देखे. यदि इसमें ताले का निशान है इसके बाद secure लिखा है और वेब एड्रेस से ठीक पहले https लिख है कि नहीं यदि ये सभी चीजें दर्ज है तो यहां से शॉपिंग करना आपके लिए सेफ है.

इसे भी पढ़िए :  डाकघर में 500 से कम रखने पर शुल्क

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

19 + sixteen =