कैटरीना कैफ ने ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म नायका पर निवेश की अपनी पूंजी

10
loading...

नई दिल्ली 17 अक्टूबर। बॉलीवुड की ग्लैमर गर्ल कैटरीना कैफ अब बिजनेस वुमेन बन गई है. कैटरीना ने ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म नायका पर अपनी पूंजी निवेश की है. हालांकि निवेश की गई पूंजी कितनी है इस बात का खुलासा नहीं हुआ है. आपको बता दें कि पिछले साल कैटरीना ने Nykaa के साथ मिलकर अपना मेकअप ब्रांड ‘Kay Beauty’ लॉन्च किया था. कैटरीना इस ब्रांड पर पिछले तीन साल से काम कर रही थी. कटरीना कैफ ने एक बयान में कहा, “मैं कंपनी की बढ़ती ब्रांड इक्विटी और मार्केट लीडरशिप से परिचित थी और इसमें निवेश करना मेरा अगला कदम है.

इसे भी पढ़िए :  2042 में शुरू होगा जेवर एयरपोर्ट के दूसरे चरण का निर्माण कार्य

Nykaa की फाउंडर ने की कैफ की तारीफ- ऑनलाइन ब्यूटी और वेलनेस रिटेलर Nykaa.com की फाउंडर फाल्गुनी नायर ने कैफ के साथ उनके संबंध के बारे में बात करते हुए कहा, “मैं उनके काम की नैतिकता, ब्यूटी प्रोड्क्ट को लेकर उनकी समझ की तारीफ करती हूं. वह एक अद्भुत साथी हैं और मुझे खुशी है कि यह साझेदारी न्याका में उनके निवेश के साथ और मजबूत हो रही है. Kay Beauty में कैटरीना ने मेकअप के करीब 64 आइटम्स लॉन्च किए हैं.

इसे भी पढ़िए :  राहत भरी सौगात: यूपी-बिहार के लिए रेलवे ने कई स्पेशल ट्रेन चलाने का किया ऐलान, देखें पूरी लिस्ट

5 मिलियन मंथली एक्टिव यूजर- इससे पहले मई 2020 में अपने मौजूदा निवेशकों में से 100 करोड़ ($ 13 मिलियन) जुटाए थे. खबरों के मुताबिक, न्याका ने वित्त वर्ष 2019 में करीब 2.3 करोड़ का मुनाफा कमाया था, जबकि उसका राजस्व 1,159.32 करोड़ रुपये था. इस ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म ने तेजी से अपना मार्केट बढ़ाया है. अगर इसके मंथली एक्टिव यूजर की बात की जाए तो 5 मिलियन हैं. भारत में Nykaa के 70 स्टोर हैं, जिसे महीने में 1.5 मिलियन से ज्यादा ऑर्डर को पूरा करते हैं.

इसे भी पढ़िए :  IPL 2020: पिता को खोने के बावजूद खेल रहे मनदीप सिंह की कप्तान राहुल ने की तारीफ

वेबसाइट पर हैं 40,000 से ज्यादा प्रोडक्ट्स- नायका फिल्हाल 400 ब्रांड्स के प्रोडक्ट बेचता है. इसकी वेबसाइट पर 40,000 से ज्यादा प्रोडक्ट्स हैं. Nykaa ने अपने पहले दौर की फंडिंग जून 2014 में पूरी की थी. इस दौरान कंपनी ने भारतीय इनवेस्टर्स से 32 लाख डॉलर जुटाए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three × four =