माता वैष्णो देवी के भक्तों के लिए अच्छी खबर, 15 से फिर शुरू हो रही है दिल्ली-कटरा वंदेभारत एक्सप्रेस

22
loading...

कटरा 13 अक्टूबर। माता वैष्णो देवी के भक्तों के लिए एक अच्छी खबर है। श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने अब प्रतिदिन माता के दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में इजाफा किया है। श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया कि अब 15 अक्टूबर से हर रोज सात हजार श्रद्धालु त्रिकुटा पर्वतों में स्थित माता वैष्णो देवी के दर्शन कर सकेंगे। आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले के कटरा क्षेत्र में स्थित माता वैष्णो देवी के धाम को भारत में कोरोना महामारी शुरू होते ही बंद कर दिया गया था। कुछ दिनों पहले माता के धामा को खोला गया लेकिन बेहद सीमित संख्या में श्रद्धालुओं की दर्शन की अनुमति दी गई।

इसे भी पढ़िए :  जेल अधीक्षक अनूप सिंह को पड़़ा दिल का दौरा, हॉस्पिटल पहुंचने से पहले मौत

माता के दर्शन के लिए कटरा जाने की तैयारी कर रहे लोगों को रेलवे की तरफ से सौगात दी गई है। भारतीय रेलवे 15 अक्टूबर से एकबार फिर नई दिल्ली और कटरा के बीच चलने वाली वंदेभारत एक्सप्रेस शुरू करने जा रहा है। केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह ने कहा कि दिल्ली से कटरा के बीच वंदे भारत ट्रेन सेवा 15 अक्टूबर से फिर शुरू हो जाएगी। यह फैसला नवरात्रि से पहले जम्मू-कश्मीर के कटरा के लिये ट्रेन सेवा फिर से शुरू करने के संबंध में रेल मंत्री पीयूष गोयल के साथ हुई चर्चा के बाद लिया गया है।

इसे भी पढ़िए :  SBI ने बदल दिए ATM से Cash Withdrawal के नियम, जानिए क्या हुआ बदलाव

जितेंद्र सिंह ने ट्वीट किया, ”दो दिन पहले रेल मंत्री श्री पीयूष गोयल के साथ हुई चर्चा के बाद रेल मंत्रालय ने 15 अक्टूबर से नई दिल्ली से कटरा के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस सेवा फिर से शुरू करने की घोषणा की है। नवरात्रि से पहले तीर्थयात्रियों के लिये बड़ी राहत और खुशी की खबर।” कार्मिक राज्य मंत्री सिंह जम्मू-कश्मीर के उधमपुर संसदीय क्षेत्र से लोकसभा सदस्य हैं। मार्च में कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन लागू होने के बाद देश में ट्रेन सेवाओं पर पाबंदी लगा दी गई थी, जिन्हें चरणबद्ध तरीके से खोला जा रहा है।

इसे भी पढ़िए :  राधिका आप्टे ने लंदन के म्यूजिशियन बेनेडिक्ट टेलर से वीजा के लिए की शादी?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

12 − eight =