IPL 2020: गौतम गंभीर की भविष्यवाणी, चेन्नई का यह खिलाड़ी दुनिया का टॉप ऑलराउंडर बनने जा रहा

101
loading...

जारी IPL 2020 चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए किसी बुरे और भूल जाने वाले सपने की तरह रहा. पहली बार टूर्नामेंट के इतिहास में ऐसा हुआ है, जब CSK की टीम प्ले-ऑफ में नहीं पहुंची. वर्तमान में चेन्नई की टीम 12 में से 10 मुकाबले जीतकर टेबल में सबसे फिसडड्डी बनी हुई है. टूर्नामेंट में कप्तान एमएस धोनी सहित सहित उसके ज्यादातर खिलाड़ी ‘रंगविहीन’ दिखाई पड़े और मैदान के भीतर और इसके बाहर उसका प्रबंधन अस्त-व्यस्त दिखाई पड़े. चेन्नई के हालात पर केकेआर के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने अपने विचार रखे हैं. हमेशा ही किसी भी मुद्दे पर खरी-खरी और साफ बोलने वाले Gautam Gambhir ने चेन्नई सुपर किंग्स की खामियों की ओर इंगित करते हुए कई अहम बातें इस टीम के लिहाज से कही हैं. MS Dhoni की टीम के प्रदर्शन को लेकर गंभीर शुरुआत से ही तीखे तंज कसते रहे हैं, लेकिन अब जबकि CSK प्ले-ऑफ की होड़ से पूरी तरह बाहर हो गयी है, तो गंभीर ने अब अपनी राय को भी पूरी तरह से साफ कर दिया है.

गंभीर ने कहा कि अब जबकि धोनी एंड कंपनी के लिए play off के लिए बंद हो चुके हैं, तो चेन्नई को अगले सीजन के लिए टीम को तैयार करने पर ध्यान देना चाहिए. एक निजी वेबसाइट से बातचीत में गौतम ने कहा कि उम्रदराज खिलाड़ियों का होना चेन्नई के पक्ष में नहीं गया उन्हें पूरी टीम को नए सिर से तैयार करने की जरूरत है. टीम में कई खिलाड़ी हैं, जो प्रतिभाशाली हैं, लेकिन उनके साथ आगे बढ़ना बहुत ही मुश्किल है. आप साल 2021 में एक-दो चेहरे देख सकते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि अगले सेशन में आपको नई चेन्नई टीम दिखाई पड़ेगी.

गौतम ने कहा कि सीएसके का नीलामी में ज्यादा सक्रिय न होने का इतिहास रहा है, लेकिन इस बार यह टीम सबसे ज्यादा सक्रिय दिखाई पड़ने जा रही है. मैं आश्वस्त हूं कि आपको युवा टीम देखने को मिलने जा रही है. यहां कुछ अनुभव का मिश्रण जरूर होगा, लेकिन ज्यादार युवा ऊर्जा होगी क्योंकि मैं इस वर्तमान टीम को ज्यादा लंबे समय तक नहीं देखता. बता दें कि अगले साल IPL के खिलाड़ियों की नीलामी होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

17 − thirteen =