1 रुपए के सिक्के को बेचकर कमाएं 25 लाख, आज ही करें ये काम

13
loading...

क्या आप भी लखपति बनने का सपना देख रहे हैं? अगर आप 25 लाख रुपये कमाना चाहते हैं तो आपके पास अच्छा मौका है. इसके लिए आपके पास सिर्फ 1 रुपये का सिक्का होना चाहिए…जी हां अगर आपके पास 100 साल पुराना 1 रुपये का सिक्का है तो आप 25 लाख रुपये जीत सकते हैं. आइए आपको बताते हैं कि कैसे आप ये राशि जीत सकते हैं-

सिक्के को बेचकर कमाएं 25 लाख
आपके पास साल 1913 में बना 1 रुपये का सिक्का है, तो समझ जाइए कि आपकी घर बैठे लॉटरी लग गई. आप इस सिक्के को बेचकर 25 लाख रुपए कमा सकते हैं. दरअसल दुनिया में बहुत से लोगों को पुरानी (एंटीक) चीजों अपने पास रखने का क्रेज होता है और इन पुरानी एंटीक चीजों की नीलामी होती है, जिसमें लोग एंटीक चीजों को अच्छे रेट्स पर खरीदते हैं.

इसे भी पढ़िए :  UP BEd Counseling 2020: 19 नवंबर से शुरू होगी काउंसलिंग, 10 दिसंबर से शुरू होगा नया सत्र

विक्टेरियन कैटेगरी में शामिल हुआ ये सिक्का
बता दें साल 1913 में सरकार की ओर से जो एक रुपये का सिक्का बनाया गया था. आप उसे बेचकर अच्छी कमाई कर सकते हैं. इसे चांदी से बनाया गया था. फिलहाल अभी इस सिक्के को विक्टेरियन कैटेगरी में शामिल कर दिया गया है, जिसकी वजह से इसकी डिमांड भी काफी बढ़ गई है. इसे बेचने पर 25 लाख रुपये मिलेंगे.

इसे भी पढ़िए :  कोरोना काल में साइकिल की बढ़ी डिमांड, 5 माह‍ में टूटे बिक्री के सारे रिकॉर्ड

ऐसे मिलेंगे 25 लाख रुपए
इस सिक्के को बेचने के लिए आपको कहीं भी जाने की जरूरत नहीं है. आप घर बैठे ही इसे बेच सकते हैं. इसके लिए आपको इंडियामार्ट की वेबसाइट पर जाना होगा और यहां अपना अकाउंट बनान होगा.

अपलोड करें सिक्के की फोटो
अकाउंट क्रिएट हो जाने पर विक्रेता के रूप में रजिस्ट्रेशन करें. रजिस्ट्रेशन के बाद अपने पास मौजूद सिक्के की तस्वीर साइट पर अपलोड करें.
अपलोड के साथ-साथ इसे सेल के लिए डाल दीजिए.

इसे भी पढ़िए :  आबकारी विभाग ने जिमखाना क्लब का लाइसेंस सस्पेंड़ किया

नीलामी करने पर होती है बढ़िया कमाई
देश में हमेशा से ही एंटीक चीजों का क्रेज रहा है. पुराने सिक्कों की तलाश भी लोगों में हमेशा से रहती है. एंटीक सामान की नीलामी पर अच्छा पैसा कमाया जा सकता है. इन चीजों की कमी की वजह से लोग इन्हें अच्छे दामों में खरीद लेते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

17 − two =