Dry Hand Tips: इन बातों का रखेंगे ध्यान तो कई बार हाथ धोने के बाद भी स्किन नहीं होगी ड्राई

12
loading...

Corona Virus से सुरक्षित रहने के लिए कई बार हाथ धोना बहुत जरूरी है। Corona Virus महामारी का खतरा अभी भी कम नहीं हुआ है। रोजाना देश में हजारों नए मामले सामने आ रहे हैं। कोरोना से सुरक्षित रहने के लिए स्वच्छता का विशेष ध्यान रखना जरूरी है। सर्दियों की शुरुआत भी हो गई है और सर्दियों में कई बार हाथ धोने से स्किन बहुत जल्दी ड्राई होने लगती है। आज हम आपको बताएंगे ड्राई स्किन से बचे रहने के लिए आपको किन बातों का ध्यान रखना जरूरी है। इन बातों का ध्यान रखने से आपकी स्किन ड्राई नहीं होगी।

इसे भी पढ़िए :  अब शादी समारोह में कटिया लगवाना पड़ेगा महंगा , विजिलेंस के साथ स्थानीय अभियंता भी होंगे जिम्‍मेदार

Hand Cream का इस्तेमाल
हाथों को धोने के बाद हैंडक्रीम का इस्तेमाल जरूर करें। हैंडक्रीम का इस्तेमाल करने से हाथों की नमी बने रहेगी। सर्दियों में स्किन को हेल्दी बनाए रखने के लिए हाथों को धोने के बाद हैंडक्रीम का इस्तेमाल अवश्य करें। आप वैसलीन का इस्तेमाल भी कर सकती हैं।

मालिश करें
त्वचा की नमी बनाए रखने के लिए सरसों या नारियल के तेल से मालिश करें। हाथों की सरसों या नारियल के तेल से मालिश करने से त्वचा में नमी बने रहेगी और स्किन ड्राई नहीं होगी।

इसे भी पढ़िए :  दुनिया का सबसे महंगा हैंडबैग लॉन्च, इसकी कीमत जान उड़ जाएंगें होश

गुनगुने पानी का इस्तेमाल करें
सर्दियों के मौसम में कई लोग बहुत अधिक गर्म पानी का इस्तेमाल करना शुरू कर देते हैं। गर्म पानी का इस्तेमाल करने से त्वचा की नमी गायब होने लगती है। सर्दियों में गुनगुने पानी का इस्तेमाल करें। गुनगुने पानी का इस्तेमाल करने से त्वचा में नमी बने रहती है।

इसे भी पढ़िए :  कोरोना नहीं, राष्ट्रीय सुरक्षा कारणों से यूएई ने पाकिस्तान समेत 13 देशों के श्रमिकों पर लगाई पाबंदी

Handwash with less Chemicals का इस्तेमाल करें
कोरोना काल में बाजार में कई तरह के हैंडवॅाश उपलब्ध हैं। स्किन को हेल्दी रखने के लिए एक अच्छे handwash का चयन करें। हाथों की नमी को बरकरार रखने के लिए ऐसे हैंडवॅाश का चयन करें जो कम कैमिकल्स युक्त हों।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

17 + 4 =