अब कोरोना संक्रमण से यात्रियों को सतर्क करेंगी बस स्टेशनों की LED, जानिए कैसे

49
loading...

लखनऊ 25 सितंबर। परिवहन निगम के बस स्टेशनों पर यात्रियों को कोरोना संक्रमण से आगाह करने के लिए विशेष पब्लिक एड्रेस सिस्टम की व्यवस्था की जा रही है। मुसाफिरों को सतर्क करने और सुझाव देने के लिए प्रदेश के 251 में से 150 प्रमुख बस स्टेशनों पर एलईडी टीवी पैनल के साथ लगाए जाएंगे। शेष 101 बस स्टेशनों पर ध्वनि प्रसारक यंत्रों की व्यवस्था की जाएगी। इसके माध्यम से यात्रियों को कोविड-19 के खतरे से आगाह करते हुए आवश्यक सुझाव दिए जाएंगे। बस स्टेशनों पर बाकायदा एक कार्यक्रम चलेगा। यही नहीं निगम की बस बेडे़ में स्पीकर और ऑडियो लगाया जाएगा।एक माह के अंदर सभी कार्य पूरे कर लिए जाएंगे। शासन के निर्देश पर यह व्यवस्था बनाई जा रही है। इसके लिए बजट मांगा जा रहा है।

इसे भी पढ़िए :  अपनी मर्जी से गई पत्नी को लाने के लिए नही है बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका -हाईकोर्ट

12,054 बसों का पूरा बेड़ा किया जाएगा पब्लिक एड्रेस सिस्टम से लैस

यही नहीं परिवहन निगम का पूरा बस बेड़ा तकरीबन 12,054 बसों में पब्लिक एड्रेस सिस्टम के तौर पर प्री-रिकार्डेड ऑडियो और स्पीकर लगाए जाएंगे। अनुबंधित बसों में भी यह सिस्टम मुसाफिर को कोरोना संक्रमण के खतरे से आगाह कराते हुए जानकारी उपलब्ध कराएगा।

इसे भी पढ़िए :  सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, कई युवक व युवतियां आपत्तिजनक हालत में गिरफ्तार

मुख्य प्रधान प्रबंधक संचालन पीआर बेलवॉरियर के मुताबिक, शासन के निर्देश पर प्रमुख रूप से संचालित बस अड्डों और पूरे बस बेडे़ में पब्लिक एड्रेस सिस्टम को लाया जाएगा। इसके पीछे मंशा है कि यात्रियों को कोविड-19 के खतरे से अवगत कराते हुए सुझावों को टीवी स्क्रीन पर चलाया जाएगा जिससे यात्री सतर्क रहे।

इसे भी पढ़िए :  शहरों में अवैध कालोनी बसाना बिल्डरों को पड़ेगा भारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

sixteen − one =