हल्दीराम की ‘सोन पापड़ी’ खाने वाले हो जाए सावधान, खाद्य सुरक्षा विभाग की रिपोर्ट में हुआ ये बड़ा खुलासा

717
loading...

गोरखपुर 24 सितंबर। हल्दीराम कंपनी की सोन पापड़ी जांच में मानव स्वास्थ्य के लिए असुरक्षित मिली है। रिपोर्ट में इसका खुलासा होने के बाद हरकत में आए खाद्य सुरक्षा विभाग ने कार्रवाई शुरू कर दी है। जिस दुकान से सोन पापड़ी का नमूना लिया गया था, उसके विक्रेता और कंपनी के खिलाफ एसीजीएम कोर्ट में मुकदमा दर्ज कराने के लिए विभाग के अभिहीत अधिकारी (डीओ) कुमार गुंजन ने प्रदेश के खाद्य आयुक्त को पत्र लिखा है। अनुमति मिलते ही विभाग दोनों पर मुकदमा दर्ज करा देगा।

इसे भी पढ़िए :  लॉकडाउन के उल्लंघन पर 250 व्यापारियों के लाइसेंस निरस्त, 109 पर एफआईआर

वहीं, विभाग ने जिस बैच का नमूना जांच में फेल पाया है, उस बैच का पूरा माल बाजार से वापस मंगाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। साथ ही रोजमर्रा के इस्तेमाल वाले खाद्य सामग्रियों के बड़े ब्रांड की जांच का दायरा बढ़ाने की निर्णय लिया है। जांच के मामले में विभाग का जोर ज्यादातर लोकल कंपनियों के उत्पाद पर रहता है। आम धारणा है कि बड़े व नामी ब्रांड वाली खाद्य सामग्री मानव स्वास्थ्य के लिए हानिकारक नहीं हो सकती हैं, मगर इस मामले में जांच रिपोर्ट आने के बाद विभाग का यह भ्रम टूट गया है।

इसे भी पढ़िए :  धनंजय सिंह सबसे दागी उम्मीदवार, ब्रह्माशंकर त्रिपाठी सबसे अमीर प्रत्याशी

विभाग के मुताबिक खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने गत दिनों गोरखपुर के उरुवा बाजार स्थित अयोध्या गुप्ता पुत्र मुन्नीलाल की दुकान से हल्दीराम कंपनी की सोन पापड़ी का नमूना लिया था। इस सिलसिले में हल्दीराम का पक्ष नहीं मिल सका है। पक्ष मिलते ही प्रकाशित किया जाएगा।

इसे भी पढ़िए :  आगामी त्योहारों के मद्देनजर योगी सरकार ने अफसरों की छुट्टियों पर लगाई रोक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2 × 1 =