मध्य प्रदेश: सरकारी अस्पताल की बड़ी लापरवाही, स्ट्रेचर पर 11 दिन से पड़ी लावारिस लाश बनी कंकाल

104
loading...

इंदौर: मध्य प्रदेश के सबसे बड़े Government Hospital से दिल दहला देने वाली तस्वीर सामने आई है. करीब 11 दिन पहले एमवाय अस्पताल में लाई गई लावारिस Dead Body Stretcher पर रखे रखे सड़कर कंकाल में तब्दील हो गई. अस्पताल अब इस मामले में जांच और दोषियों पर कार्रवाई की बात कह रहा है.

अस्पताल अधीक्षक डॉ. पीएस ठाकुर ने बताया कि अज्ञात शव हम एक सप्ताह तक रखते हैं. शव के अंतिम संस्कार को लेकर नगर निगम को फोन किया गया था या नहीं, इसकी जानकारी ली जा रही है. इंचार्ज को भी नोटिस दिया गया है. किसी की लापरवाही सामने आती है तो कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढ़िए :  यमुना प्राधिकरण ने एक्सप्रेस-वे के किनारे सेक्टर-21 में फिल्म सिटी बसाने का दिया प्रस्ताव

एमवाय अस्पताल प्रदेश का सबसे बड़ा सरकारी अस्पताल है. Indore कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित जिला है. अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि रोज़ाना उनके मुर्दाघर में 21-22 लाशें आ रही हैं, जबकि वहां सिर्फ 16 फ्रीजर मौजूद हैं, डॉ ठाकुर ने कहा हमारे पास संसाधन भी सीमित हैं. हमने कई बार प्रशासन के सामने और फ्रीजर मंगवाने के लिए कई खत लिखा है.

इसे भी पढ़िए :  अमृता देवी विश्नोई के साथ खेजड़ी का वृक्ष बचाने के लिए समाज के 363 लोगों द्वारा दिया गया था बलिदान

दरअसल Tuesday को जब अस्पताल परिसर में बहुत ज्यादा बदबू आ रही थी, फिर किसी ने स्ट्रैचर पर चादर हटाई तो शव के साथ व्यवस्था की भी वीभत्स तस्वीर सामने आई. मामला सामने आने के बाद तुरंत शव को हटवाया गया.

इसे भी पढ़िए :  10 बार बिना ऑक्सीजन सिलेंडर के माउंट एवरेस्ट के शिखर पर चढ़ने वाले पर्वतारोही का निधन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

sixteen + nineteen =