विराट कोहली से तुलना किए जाने पर इंग्लैंड के डेविड मलान ने कही ये बड़ी बात

44
loading...

साउथैम्पटन: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड के बल्लेबाज Dawid Malan ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है और लगभग 50 के औसत से रन बनाए है, लेकिन इसके बावजूद भी उनकी टीम में जगह पक्की नहीं है. मलान ने कहा कि जब वह कम से कम 50 मैच खेल लें तब उनकी विराट कोहली जैसे खिलाड़ी से तुलना की जा सकती है.

बल्लेबाजी क्रम में तीसरे नंबर पर उतरने वाले मलान ने अब तक 16 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 48.71 की औसत से 682 रन बनाये हैं. इसमें एक नाबाद शतक भी शामिल है. इसके अलावा हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज में उन्होंने अपने बल्ले का दम दिखाया है. सीरीज के पहले मैच में मलान ने 43 गेंदों में 66 रनों की पारी खेली वहीं दूसरे मुकाबले में उन्होंने 42 रन बनाए जबकि तीसरे मैच में वह 21 रन ही बना सके.

इसे भी पढ़िए :  काशी की शिवांगी होंगी राफेल की पहली महिला पायलट

इस 33 साल के बल्लेबाज को जेसन रॉय और बेन स्टोक्स की गैरमौजूदगी में पाकिस्तान और आस्ट्रेलिया के खिलाफ नियमित तौर पर खेलने का मौका मिला. मलान ने कहा, ‘मैं जिस तरह का खिलाड़ी हूं, मुझे यह जानना पसंद है कि टीम में मेरी स्थिति क्या है इसलिए मैंने कहा था कि जब आप शृंखला में खेलते हो तो आपको पता होता है कि आपको क्या करना है’.

इसे भी पढ़िए :  ऐतिहासिक विजय: बन गई बायोनिक आंख, दूर करेगी जन्मजात अंधापन

उन्होंने कहा कि, ‘भले ही आंकड़े कुछ कहते हों लेकिन मुझे नहीं लगता कि मैं विराट कोहली या अन्य खिलाड़ियों के करीब भी हूं. जब मैं 50 मैच खेल लूं तो उनसे मेरी तुलना कुछ हद तक की जा सकती है.’ टीम में उनकी जगह पक्की नहीं होती है लेकिन मलान ने कहा कि वह वही कर सकते हैं जो उनके नियंत्रण में है और यह है मौका मिलने पर ढेर सारे रन बनाना.

मलान ने कहा, ‘यह कड़ी स्थिति है. हम सभी जानते हैं कि इन बल्लेबाजी क्रम पर खेलने वाले खिलाड़ी कितने अच्छे हैं. पिछले चार-पांच वर्षों में उनका रिकार्ड शानदार है. किसी को भी टीम में जगह बनाने के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन करना होगा और इंग्लैंड के लिए मैच जीतने होंगे’.

इसे भी पढ़िए :  पूर्व कैबिनेट मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति की अंतर‍िम जमानत पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक

उन्होंने कहा, ‘मैं अच्छी तरह से समझता हूं कि जैसन और स्टोक्स वापसी करेंगे और ऐसे में मेरा काम है कि मौका मिलने पर अधिक से अधिक रन बनाना. मुझे उन पर, कप्तान इयोन मोर्गन और चयनकर्ताओं पर दबाव बनाना होगा’.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

one × four =