मथुरा में कृष्ण जन्मभूमि आंदोलन को आए हिन्दू आर्मी के चीफ समेत 22 लोग गिरफ्तार

15
loading...

मथुरा 22 सितंबर। बिना अनुमति के श्रीकृष्ण जन्मस्थान के दर्शन कर श्रीकृष्ण जन्मभूमि आंदोलन का बिगुल फूंकने आए हिन्दू आर्मी चीफ समेत 22 पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं को पुलिस ने विभिन्न स्थानों से गिरफ्तार कर लिया। इन्हें शांति भंग करने के आरोप में पकड़ कर न्यायालय में पेश किया गया। इस मामले को लेकर सुबह से ही पुलिस अलर्ट रही।

कुछ दिन पहले हिंदू आर्मी के चीफ मनीष यादव ने सोशल मीडिया पर अपने सभी कार्यकर्ताओं और समर्थकों से श्री कृष्ण जन्मभूमि पहुंचकर दर्शन करने की अपील की थी। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर श्री कृष्ण जन्मभूमि आंदोलन शुभारंभ करने की भी जानकारी दी थी। इसकी जानकारी पुलिस प्रशासन को हो गई। बिना किसी अनुमति के मथुरा श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर हिन्दू आर्मी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के आने को लेकर एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर ने जन्मस्थान पर सुरक्षा चाक चौबंद करते हुए जिले की सीमा के साथ ही तिराहे-चौराहों पर पुलिस व खुफिया बल सक्रिय कर दिया।

इसे भी पढ़िए :  अब प्रयागराज संगम में स्नान के लिए श्रद्धालुओं को देना होगा प्रवेश शुल्क

सीओ सिटी वरुण कुमार सिंह के नेतृत्व में स्थानीय पुलिस प्रशासन एलर्ट था। खुफिया तंत्र के सहयोग से पुलिस ने लखनऊ से आने वाले हिन्दू आर्मी चीफ मनीष यादव समेत नौ को थाना राया पुलिस ने तो सदर बाजार पुलिस ने 13 पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। दूसरी ओर श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर भी पर्याप्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया ताकि किसी भी प्रकार से लोग एकत्रित न हो सकें। पुलिस ने हिन्दू आर्मी के 22 पदाधिकारी कार्यकर्ताओं को शांति भंग के आरोप में पकड़ा है। सीओ सिटी वरुण कुमार सिंह ने बताया कि पकड़े गये सभी को शांति भंग करने के आरोप में पकड़ कर सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय भेजा गया।

इसे भी पढ़िए :  बड़ी खबर! सरकार ने वीजा पर हटाई रोक, पर्यटकों को छोड़ सभी विदेशी नागरिकों को भारत आने की छूट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four × four =