शाओमी ने लॉन्च किया नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत 40,000 से कम

33
loading...

नई दिल्ली 25 जुलाई। Xiaomi ने नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है। Ninebot C30 इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी ने सबसे पहले अपने घरेलू बाजार चीन में उतारा है। कंपनी अपने इस स्कूटर के जरिए इलेक्ट्रिक मोबिलिटी सेगमेंट में अपनी दावेदारी पेश करेगी। Ninebot C30 इस सेगमेंट के सबसे सस्ते प्रॉडक्ट में से एक होगा। इसकी कीमत 3,599 युआन यानी करीब 38,000 रुपये है। कंपनी इस स्कूटर के जरिए यूथ को टारगेट कर रही है। अपनी कम कीमत के चलते यह स्कूटर इस सेगमेंट के अन्य प्रॉडक्ट्स को कड़ी टक्कर दे सकता है।

इसे भी पढ़िए :  धोखाधड़ी से बैंक कर्ज स्वीकृत कर चार लाख रुपये हड़पने वाली बैंक प्रबंधक गिरफ्तार

शाओमी के इस स्कूटर में 400W का मोटर दिया गया है जो 40Nm टॉर्क जनरेट करता है। स्कूटर की टॉप स्पीड 25KM है। एक बार फुल चार्ज होने के बाद आप इससे 35 किमी की दूरी तय कर सकते हैं। चीन में इस स्कूटर के लिए ड्राइविंग लाइसेंस की जरूरत नहीं होगी। स्कूटर में सिंगल डिस्क ब्रेक फ्रंट के लिए और ड्रम ब्रेक रियर के लिए दिए गए हैं।

शाओमी का यह बजट स्कूटर रिमूवेबल बैटरी के साथ आता है। यानी आप इसे कहीं भी कैरी कर सकते हैं या चार्जिंग के लिए एक पॉइंट से दूसरे पॉइंट तक आसानी से कैरी कर सकते हैं। इस सीरीज में शाओमी के तीन और स्कूटर C40, C60 और C80 भी उपलब्ध हैं। ये सभी मॉडल C30 का अपग्रेडेड वर्जन हैं। येसभी मॉडल्स आपको C30 से ज्यादा रेंज देते हैं।

इसे भी पढ़िए :  रेलवे ने बनाया रिकॉर्ड, पहली बार एक महीने में बना डाले इतने LHB कोच

शाओमी ने फिलहाल से स्कूटर चीन में ही लॉन्च किया है। कंपनी अन्य मार्केट में इन्हें लॉन्च करेगी या नहीं इस बारे में कोई ऑफिशल जानकारी अभी सामने नहीं आई है। भारत के स्मार्टफोन मार्केट में शाओमी का काफी बड़ा मार्केट शेयर है। इसलिए संभावना है कि कंपनी शायद ये इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में लॉन्च कर सकती है। स्मार्टफोन के अलावा कंपनी भारत में मोबाइल ऐप्स, लैपटॉप, इयरफोन, फिटनेस बैंड्स, एयर प्यूरिफायर जैसे प्रॉडक्ट्स भी ऑफर करती है।

इसे भी पढ़िए :  सुषमा स्वराज को पहली पुण्यतिथि पर भाजपा नेताओं ने किया याद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

nine + 12 =