इंग्‍लैंड दौरे की तैयारी कर रही साउथ अफ्रीका दल के तीन सदस्‍य कोरोना पॉजिटिव

8
loading...

नई दिल्‍ली 25 जुलाई। कोरोना के कहर से पूरी दुनिया जंग लड़ रही है. इस खौफ के बीच इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी हो गई है. भारतीय महिला टीम भी इंग्‍लैंड दौरे की तैयारी कर रही थी, जहां उसे सितंबर में मेजबान और साउथ अफ्रीका के साथ त्रिकोणीय सीरीज खेलनी थी, मगर कोरोना के प्रकोप को देखते हुए भारत ने नाम वापस ले लिया और अब इंग्‍लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच द्विपक्षीय सीरीज खेली जाएगी. मगर अब बड़ी खबर आ रही है कि इंग्‍लैंड दौरे की तैयारी कर रही साउथ अफ्रीका दल के तीन सदस्‍य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

इसे भी पढ़िए :  कोरोना की नई दवा 'कोविहाल्ट' भारत में हुई लॉन्च, एक गोली की कीमत 49 रुपये

क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने इसकी पुष्टि की है कि 27 जुलाई से शुरू होने वाले पहले ट्रेनिंग कैंप से पहले साउथ अफ्रीकन महिला दल और सपोर्ट स्‍टाफ के 34 लोगों का कोविड टेस्‍ट किया गया था और तीन लोग पॉजिटिव पाए गए. पॉजिटिव पाए गए खिलाड़ी और सपोर्ट स्‍टाफ अब 10 दिनों के लिए सेल्‍फ आइसोलेशन में रहेंगे और ट्रेनिंग कैंप में हिस्‍सा नहीं लेंगे. बोर्ड ने कहा कि हालांकि उनके लक्षण हल्‍के हैं और चिकित्‍सा टीम लगातार निगरानी रख रही है. राष्ट्रीय हाई परफॉर्मेंस टीम की सदस्य मार्च के बाद पहली प्रिटोरिया में एक साथ मिलकर ट्रेनिंग करेंगी. मार्च में कोविड-19 महामारी के कारण क्रिकेट को निलंबित करना पड़ा था जिससे खिलाड़ी अपने घर तक सीमित हो गए थे.

इसे भी पढ़िए :  UPSC Result 2019 : यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2019 का फाइनल रिजल्ट जारी, प्रदीप सिंह ने किया टॉप, परी बिशनोई आई टॉप 30 में

भारतीय महिला टीम भी त्रिकोणीय सीरीज का हिस्‍सा थी, मगर हालात दिन पर दिन खराब होते जा रहे हैं, जिसके कारण भारतीय टीम पीछे हट गई. बीसीसीआई ने दौरा करने में अपनी असमर्थता के बारे में पिछले सप्‍ताह ही इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स क्रिकेट बोर्ड को बता दिया था. इन हालातों में टीम इंग्‍लैंड में कैंप नहीं लगा सकते जैसा पहले योजना थी. बीसीसीआई इस बारे में भी स्‍पष्‍ट नहीं थी कि भारत से लंदन के लिए विमान सेवा कब से शुरू होगी.

इसे भी पढ़िए :  भारत में गेम डाउनलोड में एक अरब तक की वृद्धि

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eighteen − sixteen =