Facebook Messenger में आया ये शानदार फीचर, लिमिटेड यूजर्स ही कर सकेंगे इस्तेमाल

17
loading...

नई दिल्ली: अगर आप Facebook Messenger पर हैं और प्राइवेसी से जुड़े मामलों को लेकर चिंतित रहते हैं, तो फेसबुक ने मैसेंजर के लिए कई नए प्राइवेसी फीचर की घोषणा की है. अब फेसबुक मैसेंजर यूजर प्राइवेट चैट्स की सिक्योरिटी के लिए App Locker का इस्तेमाल कर पाएंगे. इसके साथ मैसेज कंट्रोल फीचर को भी इंप्रूव किया जा रहा है.

App Locker
आपके Private Chat को सिक्योर करने के लिए फेसबुक मैसेंजर के साथ इन-बिल्ट ऐप लॉक फीचर को जोड़ा गया है. यह फीचर डिवाइस की प्राइवेसी सेटिंग्स जैसे कि फिंगरप्रिंट और फेस अनलॉक पर भी निर्भर करता है. फिलहाल iPhone और iPad यूजर्स ही मैसेंजर पर ऐप लॉक फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं. यह फीचर यूजर को नई प्राइवेसी सेक्शन में दिखेगा. अगर आपके स्मार्टफोन पर यह फीचर नहीं दिखाई दे रहा है, तो फिर लेटेस्ट वर्जन से फेसबुक मैसेंजर को अपडेट कर लें. फेसबुक ने कहा है कि आने वाले महीनों में यह फीचर एंड्रॉयड डिवाइस Android यूजर्स के लिए भी जारी कर दिया जाएगा.

इसे भी पढ़िए :  जॉनसन एंड जॉनसन कंपनी से कोरोना वैक्‍सीन की 10 करोड़ डोज खरीदेगा अमेरिका

Message Controls
फिलहाल फेसबुक मैसेंजर पर डायरेक्ट मैसेज को कैसे इंप्रूव किया जा सकता है, इस पर कार्य किया जा रहा है. सोशल मीडिया दिग्गज ने उल्लेख किया है कि इस फीचर को वैसे ही जारी जाएगा, जैसे यह Instagram पर है. खास बात यह है कि कंपनी जल्द ही यूजर को यह सुविधा देगी कि कौन उन्हें सीधे मैसेज और कॉल कर सकता है. इसके अलावा, यूजर यह भी तय कर पाएंगे कि कौन उन्हें कभी भी टेक्स्ट या कॉल नहीं कर सकता है. फिलहाल मैसेज कंट्रोल फीचर को जारी नहीं किया गया है. इसे फीचर को जल्द ही जारी किए जाने की उम्मीद है. इसके अलावा, कंपनी इमेज ब्लर्स फीचर पर भी कार्य रही है.

इसे भी पढ़िए :  पिता-पुत्र जिस बेटी की हत्या के आरोप में सजा काट रहे है वह जिन्दा मिली

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

15 − five =