नीलामी में वर्ल्ड रिकॉर्ड कीमत में बिका Super Mario

48
Super Mario Game Mobile Par Khele
loading...

नई दिल्ली 13 जुलाई। मौजूदा वक्त में जहां एक तरफ आए दिन एक से बढ़कर एक नए गेम मार्केट में आ रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ विंटेज गेमों की मांग भी बाज़ार में बनी हुई है. एक ऐसा ही विंटेज गेम सुपर मारियो एक बार फिर चर्चा का केंद्र बना हुआ है. 35 साल पुराना यग गेम लोगों का इतना पसंद है कि कंपनी ने 2017 में इसका नया वर्जन Super Mario Odyssey उतारा था. इसे भी लोगों ने काफी पंसद किया था. अब खबर सामने आई है कि 1985 में बने सुपर मारियो की एक रेयर सील्ड कॉपी 1 लाख,14 हजार डॉलर में बिकी है. भारतीय मुद्रा में इसकी कीमत लगभग 85 लाख, 72 हजार, 267 रुपये है.

बता दें कि Super Mario गेम की जो सील्ड कॉपी इतनी मोटी रकम में बिकी है, उसे 1985 में रिलीज़ किया गया था. एक नीलामी में इस गेम की कीमत एक लाख, 14 हजार, डॉलर लगाई गई. नीलामी में लगाई गई इस रिकॉर्ड तोड़ बोली के बारे में गेम जर्नलिस्ट क्रिस कोह्लर ने लिखा कि इस ऑक्शन में सिंगल गेम की सेल का नया रिकॉर्ड सेट किया गया है. खास बात यह है कि गेम के लेटेस्ट वर्जन की तरह ही लेटेस्ट सेल ने भी पिछले रिकॉर्ड्स तोड़ दिए हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Super Mario Bros गेम की एक कॉपी पिछले साल एक लाख, 150 डॉलर में बिकी थी. भारतीय मुद्रा में इसकी कीमत लगभग 75 लाख, 30 हजार रुपये हुई. आपको बता दें कि पिछले साल की तुलना में इस साल ये गेम इसलिए ज्यादा कीमत में बिका, क्योंकि इस साल बिकने वाला गेम पूरी तरह ओरिजनल पैकिंग में सील्ड और परफेक्ट कंडिशन में है. इसकी ग्रेडिंग 10 में से 9.4 की गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

5 × 2 =