सोशल नेटवर्किंग साइट LinkedIin ने 960 लोगों को दिखाया बाहर का रास्ता

0
42

नई दिल्लीः कोरोना काल में बड़ी कंपनियों से कर्मचारियों को निकालने का क्रम जारी है. मंगलवार को दिग्गज टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के स्वामित्व वाली सोशल नेटवर्किंग साइट लिंक्डइन ने 900 से अधिक कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाने का फैसला किया है. कंपनी ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि वह दुनियाभर में अपने 960 यानी 6 फीसदी कर्मचारियों की छंटनी करने जा रही है.

इसलिए लिया फैसला
कंपनी ने कहा है कि कोरोना वायरस के चलते उसके रिक्रूटमेंट प्रोडक्ट्स की मांग में कमी आई है. इसलिए उसे कर्मचारियों के निकालने का फैसला लेना पड़ रहा है. LinkedIn का इस्तेमाल कंपनियां कर्मचारियों की तलाश करने और कर्मचारी नई नौकरी के लिए इस Platform का इस्तेमाल करते रहे हैं. बीते कई सालों में Professional Circle में LinkedIn को खासी लोकप्रियता हासिल हुई है.

मिलेगी 10 सप्ताह की सैलरी
कैलिफोर्निया स्थित कंपनी का कहना है कि पूरे विश्व में LinkedIn में कार्यरत सेल्स और हायरिंग डिविजन से जुड़े लोगों की छंटनी की जाएगी. LinkedIn ने अपनी की वेबसाइट पर एक पोस्ट में इसकी जानकारी दी है. LinkedIn के मुख्य कार्यकारी अधिकारी Ryan Roslansky ने कहा कि नौकरी से निकाले जाने वाले कर्मचारियों को 10 सप्ताह की सैलरी का भुगतान किया जाएगा. इसके अलावा अमेरिका में स्थित कर्मचारियों को 2020 के अंत तक Health Insurance की सुविधा रहेगी.

रयान रॉसलान्सकी ने कहा कि उत्तरी अमेरिका, ब्राजील में प्रभावित कर्मचारी और APAC (एशिया-प्रशांत) के कुछ हिस्से के कर्मचारी 21 अगस्त तक कंपनी के साथ काम करेंगे, जबकि दुबई में प्रभावित कर्मचारी 29 सितंबर तक कंपनी के साथ रहेंगे. कंपनी ने आयरलैंड, ब्रिटेन और ऑस्ट्रेलिया के कर्मचारियों के साथ उनकी भूमिकाओं के संभावित प्रभावों के बारे में बातचीत शुरू कर दी है, और कंपनी स्थानीय स्तर पर प्रक्रिया के माध्यम से काम करना जारी रखेगी.

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments