अचानक छत पर कैसे चढ़ा सांड़, देखने वालों की लगी भीड़

36
loading...

फतेहपुर 14 जुलाई। उत्तर प्रदेश के जिला फतेहपुर में कल्यानपुर थाना क्षेत्र के पहुर गांव में एक सांड़ अचानक लड़ते-लड़ते गेस्ट हाउस की छत पर चढ़ गया। छत पर चढ़े सांड़ को देखने वालों की भीड़ लग गई। स्थानीय लोगों ने उसे उतारने का प्रयास किया लेकिन, उन्हें सफलता नहीं मिली। फिर ग्रामीणों ने इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी। दस घंटे तक चला रेस्क्यू आपरेशन के बाद सांड़ को कड़ी मेहनत के बाद किसी तरीके से नीचे उतारा गया।

सांड़ के छत पर चढ़ने की खबर आग की तरह क्षेत्र में फैल गई। खबर मिलते ही ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई और सभी लोग सांड़ को छत से नीचे उतारने के लिए अपने-अपने तरीके को बताने लगे। तकरीबन दो घंटे के प्रयास के बाद भी सांड़ को नीचे उतारने में कामयाबी हासिल नहीं हुई। इसके बाद गांव वालों ने स्थानीय पुलिस को सूचना दी लेकिन, पुलिस को भी इस काम में सफलता नहीं मिली। फिर समाजसेवी लल्ला सिंह ने क्रेन बुलवाई पर ऊंचाईं पर खड़े सांड़ को क्रेन से नीचे उतारना आसान नहीं था क्योंकि, नीचे उतारने के लिए सांड़ को बांधना जरूरी था लेकिन, सांड़ किसी के काबू में नहीं आ रहा था।

इसे भी पढ़िए :  पिता-पुत्र जिस बेटी की हत्या के आरोप में सजा काट रहे है वह जिन्दा मिली

ग्रामीणों ने किसी तरह रस्से से बांधकर सांड़ काबू में किया और पट्टे और रस्से से बांधकर उसे क्रेन द्वारा लटकाकर धीरे-धीरे सांड़ को नीचे उतारा गया। सांड़ को नीचे उतारने में करीब दस घंटे का समय लग गया। इसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली। वहीं प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक दो सांड़ आपस में लड़ रहे थे, जिसके बाद एक सांड़ लड़ते लड़ते गेस्ट हाउस की सीढ़ी के माध्यम से छत पर चढ़ गया, जिसके बाद ग्रामीणों ने सांड़ को नीचे उतारने का प्रयास किया लेकिन, उन्हें सफलता नहीं मिली। फिर इसकी सूचना गेस्ट हाउस संचालक ने पुलिस को दी।

इसे भी पढ़िए :  Sushma Swaraj Death Anniversary: पहली पुण्यतिथि पर पीएम मोदी ने सुषमा स्वराज को किया याद, बताया भारत की मुखर आवाज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

five × three =