हेमांग अमीन बने बीसीसीआई के नए अंतरिम सीईओ

9
loading...

नई दिल्‍ली 14 जुलाई। पिछले दिनों भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने राहुल जोहरी का सीईओ पद से इस्‍तीफा स्‍वीकार कर लिया था. जोहरी के जाने के बाद बीसीसीआई ने आईपीएल के मुख्‍य परिचालन अधिकारी हेमांग अमीन को अंतरिम सीईओ नियुक्‍त किया है. उम्‍मीद की जा रही है कि अगले दो महीनों में बीसीसीआई को नया सीईओ मिल सकता है. अमीन जोहरी को रिपोर्ट किया करते थे और 2017 से आईपीएल के संचालन प्रभाग को संभाल रहे हैं. जोहरी ने पिछले साल 27 दिसंबर को इस्‍तीफा दिया था, मगर बीसीसीआई ने बीते गुरुवार को उनका इस्‍तीफा स्‍वीकार करने का फैसला लिया.

इसे भी पढ़िए :  यूपी में 8 अगस्त से जोरदार बारिश के आसार

इंडियन एक्‍सप्रेस के अनुसार सूत्र ने बताया कि नए सीईओ को जोहरी जितना मेहनताना नहीं दिया जाएगा. 2016 में बोर्ड ने अपने पहले सीईओ की नियुक्ति में मदद के लिए जानी मानी कंसल्टिंग एजेंसी कोर्न फेरी को हायर किया था. हालांकि सूत्र के मुताबिक इस बार बोर्ड सीईओ की नियुक्ति के लिए किसी भी एजेंसी की मदद नहीं लेगा और अपने दम पर उपयुक्‍त उम्‍मीदवार की तलाश करेगा.

इसे भी पढ़िए :  एक दिन में 57 हजार केस. 19.58 लाख संक्रमित, मरने वालों की संख्या भी 40 हजार के पार

खबर के मुताबिक 17 जुलाई को वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिए बीसीसीआई की मीटिंग होगी और इस मीटिंग में बीसीसीआई के नए सीईओ की योग्‍यता को विस्‍तार से बताया जाएगा. मीटिंग की कार्यसूची बोर्ड के सभी सदस्‍यों को भेज दी गई है और यह लिखा गया है कि बीसीसीआई में ‘नए कर्मचारियों की नियुक्ति’ पर चर्चा आयोजित की जाएगी.

बीसीसीआई सूत्र के अनुसार दो महीने बाद एक नया सीईओ कार्यभार संभालेगा. जब तक बोर्ड को नया सीईओ नहीं मिलता, बोर्ड ने अमीन को यह जिम्‍मेदारी संभालने के लिए कहा. बोर्ड नए सीईओ की नियुक्ति पर चर्चा करेगा. इसके लिए विज्ञापन दिया जाएगा और आने वाले दिनों में इस पद के लिए आवेदन मांगे जाएंगे.

इसे भी पढ़िए :  राममंदिर निर्माण को लेकर आज 135 करोड़ भारतवासियों का संकल्प हुआ पूरा : योगी आदित्यनाथ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

nine + 3 =