गौतम गंभीर उठाएंगे 25 सेक्स वर्कर्स की बेटियों की पूरी जिम्मेदारी

54
loading...

नई दिल्ली 31 जुलाई। भारतीय जनता पार्टी के नेता और पूर्वी दिल्ली से सांसद गौतम गंभीर ने शहर के जीबी रोड  इलाके की यौनकर्मियों की बेटियों की सहायता के लिए गत दिवस एक पहल की घोषणा की. क्रिकेटर से नेता बने गंभीर ने एक बयान में बताया कि इस पहल के तहत दिल्ली की यौनकर्मियों की 25 नाबालिग बेटियों की देख-रेख की जाएगी और इसकी शुरुआत आज से की जाएगी. जानकारी के मुताबिक आज उनकी नानी का जन्मदिन है और वो इसी दिन से इस मुहिम की शुरुआत करना चाहते हैं.

इसे भी पढ़िए :  मुलायम सिंह के समधी और समधन की लोकायुक्त जांच शुरू, प्रॉपर्टी का ब्यौरा मांगा

उन्होंने कहा, ‘समाज में हर व्यक्ति को एक अच्छा जीवन जीने का अधिकार है और मैं सुनिश्चित करना चाहता हूं कि इन बच्चियों को और अवसर मिलें, ताकि वे अपने सपने साकार कर सकें. मैं उनकी जीविका, शिक्षा और स्वास्थ्य का ध्यान रखूंगा.’ उन्होंने बताया कि इस समय 10 लड़कियों का चयन किया गया है, जो इस सत्र में विभिन्न सरकारी स्कूलों में पढ़ रही हैं. गंभीर ने कहा कि आगामी सत्र में इस कार्यक्रम में और बच्चियों को शामिल किया जाएगा और कम से कम से 25 बच्चियों की मदद करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है.

इसे भी पढ़िए :  रीति रिवाज के साथ हुई कुत्ते-कुतिया की शादी, 800 लोगों ने किया भोज

गौतम गंभीर की इस मुहिम को ‘पंख’ नाम दिया गया है. गौतम गंभीर ने जानकारी देते हुए कहा कि चयनित लड़कियां अभी दिल्ली के शेल्टर होम्स में रह रही हैं. उनकी पहचान गुप्त रखी जाएगी. मुहिम के तहत पांच वर्ष से लेकर 18 वर्ष तक की लड़कियों की काउंसलिंग की जाएगी जिसके जरिये उन्हें सशक्त बनने में मदद मिलेगी. वहीं गंभीर ने अपील की है कि यदि समाज के बीच से कोई व्यक्ति इस मुहिम में उनका साथ देना चाहता है तो वह भी उनके साथ इस कार्य में जुड़ सकता है.

इसे भी पढ़िए :  किसान आंदोलन पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, तीनों कृषि कानूनों पर लगाई रोक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

nineteen + ten =