ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने किया वर्ल्ड T20 इलेवन का चयन

12
loading...

नई दिल्ली, 10 जुलाई। ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज टॉम मूडी ने दुनिया की बेस्ट टी20 टीम का चयन किया है, जिसमें सबसे ज्यादा भारतीय खिलाड़ी हैं। 12th मैन को मिला लिया जाए तो इस टीम में कुल 4 भारतीय खिलाड़ी हैं। इतना ही नहीं, टॉम मूडी ने अपनी वर्ल्ड टी20 इलेवन का कप्तान भी भारतीय खिलाड़ी को ही चुना है। टॉम मूडी मानते हैं कि ये टीम दुनिया के किसी भी देश की टीम से नहीं हार सकती है, क्योंकि इसमें एक से एक दिग्गज खिलाड़ी शामिल हैं।

टॉम मूडी ने वर्ल्ड टी20 इलेवन की शुरुआत लेफ्टी-राइटी कॉम्बिनेशन को देखते हुए डेविड वार्नर और रोहित शर्मा के साथ की है, जो कि ओपनर हैं। रोहित शर्मा टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के दमदार खिलाड़ी हैं, जो इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी हैं। इसके अलावा कप्तान के तौर पर उन्होंने टी20 में आइपीएल टीम मुंबई इंडियंस की कप्तानी की है और सबसे ज्यादा चार खिताब टीम को जिताए हैं। डेविड वार्नर भी टी20 के दमदार खिलाड़ी हैं।

इसे भी पढ़िए :  संगीत का शास्त्रीय पक्ष बहुत खूबसूरती से उभरा इस वेब सीरीज में

नंबर 3 पर टॉम मूडी ने विराट कोहली को चुना है, जबकि नंबर चार पर उन्होंने एबी डिविलियर्स को जगह दी है। हालांकि, कप्तान टॉम मूडी ने विराट कोहली को नहीं, बल्कि रोहित शर्मा को चुना है, क्योंकि उनका रिकॉर्ड बतौर कप्तान टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के साथ-साथ टी20 लीग क्रिकेट में भी शानदार है। ये टीम टॉम मूडी ने क्रिकबज पर हर्षा भोगले के साथ बात करते हुए चुनी है, जिसमें उन्होंने महेंद्र सिंह धौनी को शामिल नहीं किया है।

इसे भी पढ़िए :  PM Modi Ram Mandir Speech LIVE Updates: पूरा भारत आज राममय, हर मन रोमांचित और हर घर दीपमय है- पीएम मोदी

बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम मूडी निकोलस पूरन के साथ गए हैं, जबकि ऑलराउंडर के तौर पर आंद्रे रसेल और सुनील नरेन को टीम में जगह दी गई है। गेंदबाजों की बात करें तो इसमें मिचले स्टार्क, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह और जोफ्रा आर्चर हैं। मूडी ने 12वें खिलाड़ी के तौर पर रवींद्र जड़ेजा को चुना है, क्योंकि वे भी दमदार खिलाड़ी हैं। जड़ेजा बतौर बल्लेबाज और गेंदबाज तो सक्षम हैं ही वे विश्व स्तरीय फील्डर भी हैं।

इसे भी पढ़िए :  राम मंदिर भूमि पूजन उपरांत सीएम योगी ने मस्जिद की नींव रखे जाने पर दिया ये स्पष्ट जवाब

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

nine − one =