कुरकुरे खाने पहुंचा ब्लैक कोबरा, फैक्ट्री में मच गया हड़कंप

19
loading...

कोटा 16 जून। राजस्थान की शिक्षा नगरी में एक चौंका देने वाला वाकिया सामने आया । यहां इंडस्ट्रियल एरिया रोड नंबर 6 में स्थित कुरकुरे फैक्ट्री के गोदाम में यह ब्लैक कोबरा  निकलने से लोगों के बीच हड़कंप मच गया। इस दौरान जहां लोगों के मन में भय दिखा, तो वहीं लोगों के चेहरों पर यह नजारा खुशी देने वाला भी था। इस दौरान लोगों ने अपने कैमराफोन से कोबरा का वीडियो भी बनाया । लोगों ने कहा कि कुरकुरे के ऊपर फन फैलाकर बैठा यह कह रहा हूं कि कोबरा मानों कह रहा हो यह सब कुरकुरे उसके हैं।

इसे भी पढ़िए :  कानपुर एन्काउंटर: एक पुलिस क्षेत्राधिकारी, 3 सब इंस्पेक्टर एवं 4 कांस्टेबल शहीद, सीएम योगी ने दी श्रद्धांजलि

गोविंद शर्मा के मुताबिक कोटा शहर में पिछले दो माह में 22 कोबरा पकड़े गए हैं। अभी अकेले जून माह में 15 दिन में 6 कोबरा सांप पकड़े गए। लगातार कोबरा सांप के आने से शहर के लोगों में इनको लेकर डर का माहौल बना हुआ।
इसके बाद स्नैक कैचर गोविंद शर्मा ने कुरकुरों के ऊपर बैठे ब्लैक कोबरा को सुरक्षित पकड़ा और वन विभाग के निगरानी में उसे सुरक्षित प्राकृतिक आवास में जंगल में छोड़ दिया गया। कोबरा पकड़ में आ जाने के बाद फैक्ट्री मालिक सहित फैक्ट्री में काम करने वाले श्रमिकों ने राहत की सांस ली।

इसे भी पढ़िए :  भारतीय रेलवे ने सेफ्टी को छोड़ कैंसिल की सभी भर्तियां

दूसरी ओर जब black कोबरा सांप को फैक्ट्री में श्रमिकों ने देखा तो गोदाम में काम करने वाले श्रमिकों में हड़कंप मच गया, उनकी सांसें फूल गई और वो गोदाम से भाग खड़े हुए। किसी श्रमिक को कुछ समझ नहीं आ रहा था आखिर 5 फिट लंबा कोबरा फैक्ट्री के अंदर कैसे पहुंच गया वह भी कुरकुरो के ऊपर।कोबरा को देख हक्के बक्के रहे श्रमिकों ने फैक्ट्री मालिक को इस बारे में सूचना दी। इसके बाद फैक्ट्री मालिक ने स्नैक कैचर गोविंद शर्मा को मौके पर बुलाया।

इसे भी पढ़िए :  600 रुपए में बनाई ऑटोमेटिक फेस शील्ड बताएगी टेंपरेचर और सोशल डिस्टेंसिंग टूटने पर करेगी अलर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

14 + four =