2020-2021 सीजन के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने 3 नए खिलाड़ियों को दिया कॉन्ट्रैक्ट

11
loading...

कोरोनावायरस के कारण दुनियाभर में क्रिकेट बंद है, लेकिन क्रिकेट से जुड़ी मैदान से बाहर की गतिविधियां जारी हैं. अप्रैल के आखिरी दिनों में ऑनलाइन अवॉर्ड का ऐलान करने वाले न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अब 2020-2021 सीजन के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट के लिए खिलाड़ियों के नामों का ऐलान कर दिया है. इस लिस्ट में काइल जैमिसन का नाम खास है. जैमिसन ने फरवरी में भारत के खिलाफ वनडे और टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया था.

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने आज 20 खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की, जिन्हें नए सीजन के लिए कॉन्ट्रैक्ट ऑफर किया गया है. इस लिस्ट में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन, रॉस टेलर, टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट, टॉम लैथम जैसे टीम के नियमित खिलाड़ी हैं.

इसे भी पढ़िए :  पंजाब नेशनल बैंक ने बचत जमा खातों पर ब्याज दरों में की कटौती

बोर्ड ने इस बार 3 नए खिलाड़ियों को कॉन्ट्रैक्ट दिया है. काइल जैमिसन, एजाज पटेल और डेवन कॉनवे को पहली बार कॉन्ट्रैक्ट मिला है. इनमें से सिर्फ कॉनवे ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अभी तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला. साउथ अफ्रीका के रहने वाले कॉनवे को मार्च में ही आईसीसी ने न्यूजीलैंड के लिए खेलने की इजाजत दी थी. उन्हें न्यूजीलैंड का ‘डॉमेस्टिक क्रिकेटर ऑफ द ईयर’ चुना गया था.
भारत के खिलाफ चमके थे जैमिसन

इसे भी पढ़िए :  जाने-माने फिल्म निर्देशक बासु चटर्जी का हुआ निधन

वहीं करीब साढ़े 6 फुट लंबे 25 साल के तेज गेंदबाज जैमिसन ने फरवरी में भारत के खिलाफ अपने वनडे और टेस्ट करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया था. खास तौर पर टेस्ट सीरीज में उन्होंने न सिर्फ 9 विकेट लिए, बल्कि जरूरत पड़ने पर टीम के लिए बल्ले से भी उपयोगी य़ोगदान दिया था. उनके इस प्रदर्शन के कारण भी भारतीय टीम सीरीज में कमाल करने में नाकाम रही.

वहीं बाएं हाथ के स्पिनर एजाज पटेल ने भी घरेलू सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन किया और इस कारण उन्हें मुख्य स्पिनर के तौर पर कॉन्ट्रैक्ट दिया गया. बोर्ड ने लिमिटेड ओवर में टीम का हिस्सा रहे कॉलिन मुनरो को इस लिस्ट से बाहर कर दिया. मुनरो का प्रदर्शन लगातार खराब रहा है. मुनरो के अलावा टेस्ट ओपनर जीत रावल और लेग स्पिनर टॉड एस्टल को भी खराब प्रदर्शन का खामियाजा भुगतना पड़ा और कॉन्ट्रैक्ट गंवाना पड़ा.

इसे भी पढ़िए :  अमेरिकी ब्लॉगर सिंथिया रिची ने पाकिस्तान के पूर्व गृह मंत्री रहमान मलिक पर लगाया रेप का आरोप

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

19 + four =