अस्पताल में सोशल डिस्टेंसिग का बखूबी पालन के साथ शुरू हुआ बच्चों का टीकाकरण

10
loading...

लखनऊ 23 मई। लखनऊ के हजरतगंज में स्थित झलकारीबाई अस्पताल में आज कोविड-19 के चलते बंद पड़े टीकाकरण की शुरुआत हो गई है। यहां लॉकडाउन के बीच सोशल डिस्टेंसिग के साथ बच्चों को सुई लग रही है।अस्पताल में पहले दिन करीब एक दर्जन बच्चों को नियमित टीकाकरण के अंतर्गत टीका दिया गया है। सीएमओ आदेश के बाद करीब दो माह बाद इसे प्रारंभ कर दिया गया है। झलकारीबाई की मुख्य चिकित्सा अधीक्षिका डॉ सुधा वर्मा ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान इसकी व्यवस्था बंद रहने के बावजूद लोग टीकाकरण की जानकारी लेने अस्पताल पहुंच रहे थे। अब इसकी शुरुआत हो जाने के बाद लोग यहां आकर अपने बच्चों को आवश्यक टीका लगवा रहे हैं।

इसे भी पढ़िए :  यूपी में 24 घंटे बिजली आपूर्ति देने हेतु सीएम योगी ने किया 28 उपकेंद्रों का लोकार्पण व शिलान्यास

अस्पताल में सोशल डिस्टेंसिग का भी बखूबी पालन किया जा रहा है। साथ ही टीका लगवाने आ रहे अभिभावकों से उनके ट्रेवल हिस्ट्री के बारे में भी पता लगाया जा रहा है कि कहीं उन लोगों बाहर की यात्रा तो नहीं की है। यही नहीं, अभिभावकों को कोविड-19 को लेकर हुए लॉकडाउन के दौरान घरों में सुरक्षित रहने की भी सलाह दी जा रही है। गोलगंज स्थित डफरिन अस्पताल में भी टीकाकरण शुरू कर दिया गया है, पूरी तैयारियों के बाद मंगलवार को टीके लगाए जायेंगे। सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए फिलहाल एक दिन में केवल 20 बच्चों को ही टीके लगेंगे, अभिभावकों को अपने बच्चे को टीका लगवाने के लिये पर्चा बनवाना होगा। प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण किया जायेगा।

इसे भी पढ़िए :  तेजस्वी यादव, राबड़ी देवी और तेज प्रताप ने अमित शाह की वर्चुअल रैली का किया विरोध, कार्यकर्ताओं संग बजाई थाली

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

fifteen + two =