इस राज्य में बिना मास्क पहने बाहर निकले और गलती से भी थूका तो देना होगा जुर्माना

0
46

नई दिल्ली : Corona virus का संक्रमण बहुत तेजी से फैलता है. पूरी दुनिया इस वायरस के इलाज के लिए वैक्सीन और दवा खोजने लगी है. इससे बचाव के लिए कुछ नियमों का पालन करना बेहद जरूरी है. Social Distancing, Mask, साबुन और Sanitizer से नियमित अंतराल पर हाथ साफकर इससे बचा जा सकता है.

 

कोरोना का संक्रमण छींकने से, खांसने से और खुले में थूकने से फैलता है. इसलिए Mask पहनने और सार्वजनिक स्थानों पर ना थूकने पर जोर दिया जा रहा है. Haryana में यदि कोई मास्क लगाए हुए नहीं मिला तो उस पर जुर्माना लगाया जाएगा. इतना ही नहीं सार्वजनिक स्थानों पर थूकने पर भी दंडित किया जाएगा. हरियाणा सरकार ने यह कदम कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए उठाया है.

देश भर में कोरोना वायरस के मरीजो की संख्या डेढ़ लाख से अधिक हो गई है. इनमें से ज्यादातर ठीक भी हो गए हैं. हरियाणा में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या भी 1300 से अधिक हो गई है. हरियाणा सरकार इस वायरस पर जल्द से जल्द नियंत्रण करना चाहती है. हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने घोषणा की है कि यदि राज्य में कोई बिना मास्क के मिला तो उस पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा. इतना ही नहीं जो लोग सार्वजनिक जगहों पर थूकते हुए मिलेंगे उन पर भी 500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा.

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments