विवादों के चलते टिकटॉक ऐप की रेटिंग गूगल प्ले स्टोर पर घटी

7
loading...

COVID-19 महामारी के कारण भले ही भारत समेत ज्यादातर देशों में लॉकडाउन का माहौल है, हर कोई अपने-अपने घरों में बंद है। लेकिन इस लॉकडाउन के समय में भारत में एक ऐप है जिसका इस्तेमाल बड़े ही ज़ोरो पर किया जा रहा है, वो है TikTok। बड़े-बड़े सेलिब्रिटी जो पहले टीवी स्क्रीन व सिल्वर स्क्रीन पर आपका मनोरंजन करते थे, अब वह टिकटॉक ऐप की स्क्रीन पर नज़र आते हैं। लेकिन जितनी तेज़ी से ऐप का इस्तेमाल बढ़ा है उतनी ही तेज़ी से अब इस ऐप की रेटिंग गूगल प्ले स्टोर पर घट गई है। जी हां, अब तक गूगल प्ले स्टोर पर टिकटॉक की रेटिंग 4.0 थी, लेकिन अचानक इस ऐप की गूगल प्ले स्टोर रेटिंग 2.0 हो गई है। आखिर क्या वजह है जो भारत में सबसे ज्यादा इस्तेमाल हो रही ऐप की रेटिंग इस तरह अचानक से कम हो गई है। चलिए जानते हैं-

इसे भी पढ़िए :  वाशिंगटन: प्रदर्शनकारियों ने महात्मा गांधी की मूर्ति को पहुंचाया नुकसान, US राजदूत ने मांगी माफी

#BanTikToklnlndia ट्विटर ट्रेंड
सबसे लेटेस्ट वजह है, ट्विटर पर ट्रेंड होता #BanTikToklnlndia हैशटैग। दरअसल, यह ट्विटर ट्रेंड फैज़ल सिद्दिकी के एक वीडियो के बाद काफी वायरल हो गया है। फैज़ल सिद्दिकी एक टिकटॉक स्टार है, जिन्हें लाखों यूज़र्स फॉलो करते हैं। सोमवार को अचानक उनका एक वीडियो ट्विटर पर वायरल हुआ, इस वीडियो के जरिए उन पर आरोप लगा है कि वह ‘एसिड अटैक’ को ग्लोरिफाई करते दिखे हैं। जैसे ही वीडियो ट्विटर पर ट्रेंड हुआ, राष्‍ट्रीय महिला आयोग ने इसके खिलाफ टिकटॉक इंडिया और महाराष्ट्र पुलिस को पत्र लिखकर तुरंत कार्रवाई की मांग कर डाली। इसके बाद टिकटॉक ऐप को बैन करने की मांग उठने लगी।

इसे भी पढ़िए :  हाई-टेंशन नंगी तारों पर चलता दिखा शख्स, देखकर उड़े लोगों के होश...

YOUTUBE VS TIK-TOK की जंग
हालांकि, इससे इत्तर एक और कारण है जिस वजह से टिक-टॉक पिछले कुछ समय से आलोचनाओं में घिरा हुआ था, वो है YOUTUBE VS TIK-TOK मुद्दा। दरअसल, आमिर सिद्दिकी ने एक टिकटॉक वीडियो में यह कहा था कि टिकटॉक का कॉन्टेंट यूट्यूब वीडियो से ज्यादा बेहतर और इंटरटेनिंग होता है। जिसके बाद से ही यूट्यूबर्स द्वारा उनकी हर तरफ से आलोचना होने लगी। लेकिन इस मुद्दे ने ज़ोर तब पकड़ा जब मशहूर यूट्यूबर कैरी मिनाटी ने अपने रोस्ट वीडियो में आमिर सिद्दिकी समेत सभी टिकटॉकर्स को आड़े हाथों लिया और उनको जमकर रोस्ट किया। तब से ही यूट्यूबर्स द्वारा टिकटॉकर्स को ट्रोल किया जा रहा है। हालांकि, अब यह वीडियो Youtube द्वारा हटा दिया गया है।
इसी बीच फैज़ल सिद्दिकी की ‘एसिड अटैक’ वीडियो को वायरल किया गया और टिकटॉक को बैन करने की मांग की गई। इस सब पचड़े के बाद टिकटॉक ऐप बैन होगा या नहीं, यह तो दूर की बात है लेकिन इन सब के कारण से TikTok App की Google play रेटिंग पर जबरदस्त असर पड़ा है, जो कि 4.0 से घटकर अब 2.0 हो गई है।

इसे भी पढ़िए :  Xiaomi का लैपटॉप 11 जून को होगा लॉन्च, रेडमी का भी बदलेगा नाम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

sixteen + 17 =