देश में पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर हुई 1834, वायरस के कारण अब तक 41 लोगों की मौत

12
loading...

नई दिल्ली 2 अप्रैल। देश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 437 मामले सामने आए हैं। अब देश में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 1834 हो गई है। इस वायरस के कारण अब तक 41 लोगों की मौत हुई है और 141 लोग स्वस्थ हुए है। स्वास्थ्य मंत्रालय दी गई जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटों में तबलीगी जमात की वजह से कोरोना वायरस के मामलों में इजाफा हुआ है।

इसे भी पढ़िए :  अधिकारी होते जा रहे अवमानना के आदतीः हाईकोर्ट

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि तबलीगी जमात से संबंधित 1800 लोगों को 9 अस्पतालों और quarantine केंद्रों में भेजा गया है। हालिया मामलों में वृद्धि राष्ट्रीय प्रवृत्ति का प्रतिनिधित्व नहीं करती है। उन्होंने कहा कि रेलवे 20 हजार कोचों को संशोधित करके 3.2 isolation और quarantine बेड स्थापित करने की तैयारी कर रहा है। 5 हजार डिब्बों का संशोधन शुरू हो गया है। परीक्षण किट, दवाओं और मास्क जैसी आवश्यक वस्तुओं के परिवहन के लिए लाइफलाइन उड़ानें शुरू की गई हैं।

इसे भी पढ़िए :  महिला विधायक ने लगाई सुरक्षा की गुहार

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के आर गंगा केतकर ने बताया कि अब तक 47,951 परीक्षण किए हैं। आईसीएमआर नेटवर्क में 126 प्रयोगशालाएं हैं, जिन निजी प्रयोगशालाओं को मंजूरी दी गई है उनकी संख्या 51 है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three − 2 =