आर्थिक समस्याओं से जूझ रहे लोगों हेतु इंडियन ओवरसीज बैंक ने शुरु की एक स्पेशल योजना

18
loading...

नई दिल्ली 30 अप्रैल। देश में कोरोना वायरस के चलते लोगों के लिए रोजगार में परेशानी आ गई है. जिस कारण उन्हें आर्थिक समस्याओं से जूझना पर पड़ रहा है. जिसको देखते हुए इंडियन ओवरसीज बैंक ने एक स्पेशल योजना शुरु की है. जिसका फायदा कोई भी स्वयं सहायता समूह ले सकेंगे. इसके जरिए एसएचजी को 9.4 फीसदी के सालाना ब्याज पर ऋण मिल सकेगा. बताते चले कि ये योजना केवल 30 जून 2020 तक मान्य है.

कितना मिल सकता है लोन- इस योजना का इस्तेमाल कर किसी स्वयं सहायता समूह के लिए अधिकतम एक लाख रुपए का लोन मिल सकेगा. वहीं, इस समूह का प्रत्येक सदस्य 5 हज़ार तक का लोग लेने का हकदार होगा.

इसे भी पढ़िए :  राम मंदिर के लिए संत की अनोखी भक्ति, दर्शन का प्रण कर सिर पर उगाई अनाज की बालियां

जानिये कौन ले सकता है लोन- बैंक उन्हीं को इस योजना का लाभ उठाने का मौका देगी जिसका ट्रैक रिकॉर्ड बेहतर है. इसी के साथ शख्स ने कम से कम 2 बार एसएचजी से कर्ज लिया हो.

कहां किया जा सकता है आवेदन- लोन लेने के लिए सीधे बैंक की शाखा में जाना होगा. अगर आप के घर से बैंक की शाखा दूर है तो बिजनस कॉरस्पॉन्डेंट के जरिये आवेदन किया जा सकता है.

जाने कितने दिनों में मिलेगा लोन- एसएचजी द्वारा दस्तावेज़ सहित आवेदन जमा कराने के 6 दिनों के भीतर लोन आपके हाथ में होगा. वहीं इस योजना के तहत कर्ज लेने के बाद 6 महीने का मोराटोरियम पीरियड मिलेगा. इस लोन के लिए कोई अतिरिक्त शुल्क की डिमांड नहीं की जाती है.

इसे भी पढ़िए :  कोरोना पर भारी पड़ता भारतीय आईटी सेक्टर की रफ्तार

एसबीआई दे रहा एग्री गोल्ड लोन स्कीम- एसबीआई ने एग्री गोल्ड लोन स्कीम की शुरुआत की है. इस स्कीम के जरिए लोग अपने सोने के जेवर देकर अपनी जरूरत के मुताबिक लोन ले सकेंगे. बताया जा रहा है कि लॉकडाउन के बीच 5 लाख किसानों ने इस स्कीम का फायदा उठाया है. इसको योनो ऐप के जरिए भी अप्लाई किया जा सकता है. इससे किसानों को लोन लेने में आसानी हो सकेगी. अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट पर विजिट करें… https://sbi.co.in/hi/web/agri-rural/agriculture-banking/gold-loan/multi-purpose-gold-loan#show

बैंक ऑफ बड़ौदा भी दे रहा शानदार पर्सनल लोन- कोरोना वायरस से निपटने के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा ने खास पर्सनल लोन जारी किया है. इस लोन के जरिए 5 लाख रुपये तक का लोन लिया जा सकता है. बताया जा रहा है कि इस स्कीम में अप्लाई करने के लिए समय केवल 30 सितंबर 2020 तक का है. बैंक के अनुसार इस लोन का फायदा केवल वही उठा सकते है जिन्होंने होम लोन, ऑटो लोन या लोन अगेंस्ट प्रॉपर्टी ली हो. वहीं आपको इस लोन को 5 सालों में चुकाने को कहा जाएगा.

इसे भी पढ़िए :  विधायक निधि की नियमावली में हो सकता है बदलाव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

14 − 13 =