कई अहम पदों पर भर्ती के लिए डीडीए ने आगे बढ़ाई आवेदन की तारीख

5
loading...

नई दिल्ली 30 अप्रैल। दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी (DDA) ने कुछ समय पहले कई अहम पदों पर करीब 629 वैकेंसी निकाली थीं. डीडीए ने अब इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख को आगे बढ़ा दिया है. पहले आवेदन करने की अंतिम तारीख 30 अप्रैल यानी आज की थी, जिसे बढ़ाकर अब 15 मई कर दिया गया है. यानी उम्मीदवार अब इन पदों के लिए 15 मई तक आवेदन कर सकते हैं. इसके बाद 20 मई तक एप्लिकेशन फीस जमा की जा सकती है.
दरअसल, कोरोनावायरस लॉकडाउन के चलते उम्मीदवारों को फॉर्म भरने में मुश्किलें हो रही थीं, जिसके मद्देनजर एप्लिकेशन की तारीख को आगे बढ़ाया गया है. उम्मीदवार डीडीए की ऑफिशियल वेबसाइट पर dda.org.in एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.

इसे भी पढ़िए :  अस्पतालों पर दिए गए विवादित बयान को लेकर AAP विधायक सोमनाथ भारती गिरफ्तार

इसके साथ ही डीडीए ने एक्स सर्विस मैन और PwD कैटेगरी के उम्मीदवारों को प्रोत्साहित करने के लिए एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया में एक बार की छूट दी है, ताकि उम्मीदवार जूनियर असिस्टेंट सेक्रेटेरिएट के पद के लिए ज्यादा से ज्यादा आवेदन कर सकें. नए नोटिस के मुताबिक, इस पद पर आवेदन करने के लिए इन दोनों कैटेगरी के उम्मीदवारों को अब 12वीं क्लास में 75 फीसदी नंबर की आवश्यकता नहीं है.

इसे भी पढ़िए :  हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट के लिए फिर शुरू हुए ऑनलाइन आवेदन

अगर इन कैटेगरी में प्राप्त किए गए आवेदनों की संख्या एक्स सर्विसमैन के लिए निर्धारित रिक्त पदों की संख्या से 100 गुना ज्यादा होती हैं तो उम्मीदवारों 12वीं क्लास के नंबरों के आधार पर लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा. बता दें कि सीबीएसई और आईसीएसई बोर्ड से 12वीं पास करने वाले उम्मीदवारों को 5 फीसदी ज्यादा नंबर दिए जाएंगे. इन पदों पर नौकरी पाने के लिए किसी भी तरह की जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर लॉग इन कर सकते हैं.

इसे भी पढ़िए :  दरभंगा से अहमदाबाद के लिए शुरू हुई डायरेक्ट फ्लाइट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

3 + twelve =