मुंबई से साइकिल द्वारा अपने घर जा रहे 57 प्रवासी मजदूरों के खिलाफ मामला दर्ज

11
loading...

मुंबई 30 अप्रैल। कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लागू लॉकडाउन का उल्लंघन कर नवी मुंबई से साइकिल से अपने घरों के लिए हजारों किलोमीटर की यात्रा पर निकले 57 प्रवासी मजदूरों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. एक पुलिस अधिकारी ने आज बताया कि लॉकडाउन के दौरान इन प्रवासी मजदूरों को साइकिलें बेचने वाले तीन दुकान मालिकों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है. गश्त पर निकले कुछ पुलिसकर्मियों ने बुधवार तड़के नवी मुंबई में महापे के पास लोगों के एक समूह को साइकिलों से जाते देखा.
अधिकारी ने बताया कि पूछताछ किए जाने पर मजदूरों ने बताया कि रोजगार नहीं रहने और खाने-पीने का सामान खत्म होने के बाद वे नवी मुंबई के तुर्भे तथा आसपास के इलाके से उत्तरप्रदेश, बिहार और झारखंड में अपने घर जाने के लिए निकले हैं.

इसे भी पढ़िए :  YouTube ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के चैनल को किया एक हफ्ते के लिए सस्पेंड, नीतियों का किया था उल्लंघन

उन्होंने बताया कि तुर्भे और पास के इलाके में तीन दुकानों से इन लोगों ने साइकिलें खरीदी थी. अधिकारी ने बताया कि इसके बाद 57 प्रवासी मजदूरों को तुर्भे थाना ले जाया गया और भारतीय दंड संहिता की धारा 188 (लोक सेवक के आदेश की अवज्ञा) के तहत मामला दर्ज किया गया. उनकी साइकिलें जब्त कर ली गयी. इन मजदूरों को साइकिल बेचने वाले दुकानदारों के खिलाफ भी धारा 188 के तहत मामला दर्ज किया गया. वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक सचिन राणे ने बताया कि बाद में मजदूरों को नवी मुंबई में अपने घर जाने दिया गया और उन्हें पर्याप्त खाना और अनाज भी मुहैया कराया गया.

इसे भी पढ़िए :  सैंडलवुड ड्रग्स केस में विवेक ओबेरॉय का साला आदित्य गिरफ्तार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

6 + sixteen =